logo-image

MCD Election 2022: BJP ने खुद को मेयर की रेस से किया बाहर, कहा-विपक्ष का दायित्व निभाएंगे

दिल्ली नगर निगम चुनाव में भाजपा को 250 सीटों में 104 सीटों पर जीत हासिल हुई है. इस बीच पार्टी ने ऐलान किया है ​कि वह महापौर की रेस से बाहर है.

Updated on: 09 Dec 2022, 09:19 PM

highlights

  • जनता ने उन्हें ताकतवर विपक्ष की भूमिका निभाने का जिम्मा दिया: आदेश गुप्ता
  • कहा, दिल्ली की जनता से जुड़े सवालों को उठाने का प्रयास करेगी भाजपा
  • भाजपा को 250 सीटों में 104 सीटों पर जीत हासिल हुई

नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम चुनाव में भाजपा को 250 सीटों में 104 सीटों पर जीत हासिल हुई है. इस बीच पार्टी ने ऐलान किया है ​कि वह महापौर की रेस से बाहर है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने स्पष्ट किया कि जनता ने उन्हें ताकतवर विपक्ष की भूमिका निभाने का जिम्मा दिया है. पार्टी इसे पूरा करेगी. भाजपा को दिल्ली नगर निगम चुनाव में करीब 40 प्रतिशत मत प्राप्त हुए हैं. पार्टी ने दिल्लीवासियों का आभार जताया है.

इसके साथ ही वादा किया है कि निगम में वह दिल्ली की जनता से जुड़े सवालों और समस्याओं को उठाने का प्रयास करेगी. निगम का चुनाव बिना किसी रुकवाट के सम्पन्न होने पर आदेश गुप्ता ने दिल्ली पुलिस और चुनाव आयोग का आभार जताया. 

ये भी पढ़ें: Himachal Election: कांग्रेस के विधायक दल की बैठक टली, कौन बनेगा CM पर महाभारत

भाजपा का मतदान प्रतिशत बढ़ा 

प्रदेश भाजपा कार्यालय में दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी और आदेश गुप्ता ने कहा कि 2017 के निगम चुनावों में भाजपा को 36.08 प्रतिशत मत मिले थे. वहीं 2022 के निगम चुनाव में यह बढ़कर 39.09 प्रतिशत तक पहुंच गए. 

कांग्रेस नहीं लड़ी 

आदेश गुप्ता के अनुसार, 30-35 सीटें इस तरह की थीं, इसमें काफी कम अंतर से भाजपा को जीत नहीं मिल पाई. उन्होंने कहा कि पहले की तुलना में इस बार यह बदलाव हुआ कि आम आदमी पार्टी के सामने कांग्रेस ने घुटने टेक दिए हैं.