logo-image

MCD Election 2022: AAP का BJP पर हमला, कहा- दिल्ली में खत्म होंगे कूड़े के ढेर  

इन दावों के बीच भाजपा ने सुकेश चंद्रशेखर के आरोपों बढ़ते हुए प्रदूषण और आबकारी नीति में घोटाले के मामले को चुनावी मुद्दा बनाने की पूरी तैयारी कर रखी है.

Updated on: 06 Nov 2022, 02:24 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम चुनाव की घोषणा हो गई है और आम आदमी पार्टी भाजपा कांग्रेस तीनों से अपने-अपने दावे ठोक रहे हैं, लेकिन इन दावों के बीच भाजपा ने सुकेश चंद्रशेखर के आरोपों बढ़ते हुए प्रदूषण और आबकारी नीति में घोटाले के मामले को चुनावी मुद्दा बनाने की पूरी तैयारी कर रखी है. ऐसे में इन मुद्दों पर और निगम की तैयारियों को लेकर हमने आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज से बात की. उन्होंने विभिन्न मुद्दों को लेकर भाजपा को घेरने के साथ एमसीडी में अपनी जीत को लेकर आश्वस्त दिखे.

निगम की चुनावी लड़ाई आम आदमी पार्टी कैसे लड़ेगी?

- जो चुनाव सीधा-सीधा भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच है और दिल्ली के लोगों ने अरविंद केजरीवाल को शिक्षा स्वास्थ्य का काम दिया. उन्होंने उसका कायाकल्प कर दिया. अब हम लोग कह रहे हैं कि सफाई का काम दीजिए. दिल्ली में कूड़े के पहाड़ों को खत्म किया जाएगा और दिल्ली के ऊपर जो कूड़े के ढेरों का दाग है. सफाई करने वाला आता नहीं है उसको हटाया जाएगा.

भाजपा का आरोप, दिल्ली को मुफ्त के नाम पर दमंघोटू प्रदूषण दिया

- प्रदूषण पूरे उत्तर भारत की समस्या है. इसमें सभी राज्यों को बुलाना चाहिए और जरूरी कदम उठाने चाहिए दिल्ली और पंजाब सरकार किसानों को पैसा देने को तैयार थी पर केंद्र ने ऐसा नहीं किया.

सुकेशचंद्र शेखर आप लोगों को सीधा सीधा प्रोटेक्शन मनी देने की बात कह रहा है ?

- हम तो यह पूछ रहे हैं के इस महाठग ने जो रैनबैक्सी के मालिक के साथ अमित शाह के नाम पर ठगी की है वह हम नहीं कह रहे, एजेंसी कह रही है. 215 करोड रुपए कहां गए उसकी कब जांच होगी?

आप लोगों से ठग सुकेश का क्या संबंध है वो राज्यसभा के लिए 50 करोड़ देने की बात भी कह रहा है?

-अगर उसने ₹50 लाख देने होते तो एमपी बन गया होता. तभी उसने क्यों नहीं बोला कि ₹50 करोड़ हमें दिए गए और हमने एमपी नहीं बनाया? यह सब बकवास की बात है उसने आरोप लगाया कि कर्नाटक में कोई हमें राजनीतिक नियुक्ति के लिए 500 करोड़ रुपए देगा

आबकारी घोटाले के मामले में फिर अब मनीष सिसोदिया के पर्सनल एसिस्टेंस से पूछताछ हुई?

- 4 महीने बाद भी छापे ही मार रहे हैं. ऐसा कैसे हो सकता है जिसमें यह कह रहे थे कि इनके पास फाइल के सामने ही करप्शन रखा हुआ है और यह प्रचार के पूरे सबूत होने की बात कह रहे थे.

भाजपा सुकेश चंद्रशेखर, आबकारी नीति में भ्रष्टाचार और प्रदूषण को मुख्य मुद्दा बना रही है?

- भाजपा हर चुनाव में नेगेटिव प्रचार ही लाती है. 2015- 2020 दोनों ही चुनाव में दिल्ली की जनता इसे रिजेक्ट कर चुकी है. अरविंद केजरीवाल को गालियां दिलवाना, हमले करवाना किसी को पैसे देकर स्याही गिरवा देना. यह दिल्ली वाले पसंद नहीं करते. भाजपा जितना घटिया प्रचार करेगी, दिल्ली वाले उतना ही उनसे चिढ़ेंगे .

 कब तक होगी टिकट की घोषणा?

- निगम चुनावों के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है, सर्वे करवाए जा रहे है जल्द ही टिकटों को घोषणा भी कर दी जाएगी.