News Nation Logo

दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, बदला मौसम, गर्मी से मिली राहत

दिल्ली-NCR के कुछ इलाकों में बारिश शुरू हो गई है. इसके साथ ही नोएडा में भी बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वैसे इस बारिश का इंतजार करते-करते लोग थक गए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 14 Jul 2021, 01:16:36 PM
News Nation

दिल्ली-NCR में तेज बारिश (Photo Credit: @newsnation)

highlights

  • दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश
  • बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत
  • बारिश की वजह से सड़कों पर लंबा जाम भी लगा 

नई दिल्ली:

दिल्ली-NCR के कुछ इलाकों में बारिश शुरू हो गई है.  इसके साथ ही नोएडा में भी बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वैसे इस बारिश का इंतजार करते-करते लोग थक गए थे. दिल्ली के मानसून पर मौसम विभाग की सारी भविष्यवाणी फेल हो रही थी. आज के लिए भी मौसम विभाग ने बारिश का अनुमान जताया था. आज शुरू हुई बारिश से दिल्ली एनसीआर में लोगों को गर्मी से राहत जरूर मिलेगी. दरअसल, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मॉनसून (Monsoon) की बारिश से मौसम (Weather) सुहावना हो गया है. मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली में फिलहाल बारिश (Rain) का सिलसिला जारी रहने की उम्मीद जताई है.

यह भी पढ़ें : शरद पवार को राष्ट्रपति बनाने की तैयारी कर रहे पीके?, राहुल-सोनिया के सामने रखी बात

बता दें कि दिल्‍ली-एनसीआर में मॉनसून को लेकर मौसम विभाग के पूर्वानुमान सटीक नहीं साबित हुए. हालांकि मंगलवार सुबह बारिश ने राजधानी के बाशिंदों के चेहरे पर मुस्‍कान ला दी. पिछले कई दिन से दिल्‍ली में नमी भरी पूर्वी हवाएं चल रही थीं, मॉनसून के बादल भी बन चुके थे, बस बारिश नहीं हो पा रही थी. मंगलवार को वह कसर भी पूरी हो गई. फिर मौसम विभाग ने मॉनसून के दिल्‍ली आने की घोषणा कर दी. मौसम विभाग के मुताबिक, 16 जुलाई तक बहुत ही हल्की बारिश की उम्मीद हैं. उसके बाद बारिश बढ़ने की संभावना है. दिल्‍ली-एनसीआर में मौसम से जुड़े ताजा अपडेट्स देखिए.

यह भी पढ़ें : 7th Pay Commission: मोदी सरकार का केंद्रीय कर्मचारियों को तोहफा, DA 17 % से बढ़ाकर 28 % किया

वहीं, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश के चलते जगह-जगह भूस्खलन (Landslides) से सड़कों पर पहाड़ों का मलबा आ आने से तबाही मची है. इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में आज यानी 14 जुलाई को भी बारिश (Rain) की संभावना जताई है. वहीं, मुंबई में बारिश का ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी होने के साथ हाईटाइड (High Tide) की भी चेतावनी है. 

यह भी पढ़ें : अलकायदा आतंकियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा, युवाओं को पढ़ाया जाता है 5 पाठ

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Jul 2021, 01:06:54 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.