News Nation Logo
Banner

मनीष सिसोदिया का पलटवार- ऑक्सीजन पर ऑडिट पैनल ने अप्रूव नहीं की कोई रिपोर्ट, BJP बोल रही झूठ

सुप्रीम कोर्ट की कमेटी द्वारा ऑडिट रिपोर्ट सामने आने के बाद केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली सरकार पर हमला बोला है तो अब आम आदमी पार्टी ने भी इस पर पलटवार किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 25 Jun 2021, 12:56:41 PM
Manish Sisodia

दिल्ली में ऑक्सीजन पर फिर तकरार: बीजेपी के आरोपों पर AAP का पलटवार (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:  

कोरोना महामारी के बीच ऑक्सीजन के मुद्दे पर एक बार फिर बवाल खड़ा हो गया है. सुप्रीम कोर्ट की कमेटी द्वारा ऑडिट रिपोर्ट सामने आने के बाद केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली सरकार पर हमला बोला है तो अब आम आदमी पार्टी ने भी इस पर पलटवार किया है. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि आज सुबह से दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी को लेकर भारतीय जनता पार्टी एक तथाकथित रिपोर्ट के हवाले से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गाली दे रही है. मीडिया में बीजेपी के बड़े-बड़े नेता और केंद्रीय मंत्री आकर एक ही काम कर रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल जी को गाली दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें : गलवान पर राजनाथ सिंह ने चीन को चेताया, कहा- किसी भी हालात से निपटने को तैयार है नौसेना 

मनीष सिसोदिया ने कहा कि एक तथाकथित रिपोर्ट बताई जा रही है कि दिल्ली में जब कोविड का पीक था, तब ऑक्सीजन की कमी नहीं थी और डिमांड 4 गुना बढ़ा चढ़ाकर बताई गई. ऐसा तथा कथित रिपोर्ट के हवाले से कहा जा रहा है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी के नेता जिस तथाकथित रिपोर्ट के हवाले से अरविंद केजरीवाल जी को गाली दे रहे हैं वैसे कोई रिपोर्ट है ही नहीं. उन्होंने कहा कि बीजेपी झूठ बोल रही है.

सिसोदिया ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने ऑक्सीजन मामले की सुनवाई करते हुए एक ऑक्सीजन ऑडिट कमिटी बनाई थी. हमें इस ऑक्सीजन ऑडिट कमिटी के कई सदस्यों से बात की. उनका कहना है कि उन्होंने कोई रिपोर्ट साइन ही नहीं की या मंजूर ही नहीं की. जब ऑक्सीजन ऑडिट कमिटी के सदस्यों ने कोई रिपोर्ट साइन ही नहीं की या अप्रूव ही नहीं की तो यह रिपोर्ट है कहां? यह रिपोर्ट कौन सी रिपोर्ट है और कहां से आई? उन्होंने कहा कि क्या कोई ऐसी रिपोर्ट है जिसको ऑक्सीजन ऑडिट कमिटी के सदस्यों ने साइन किया हो और अप्रूव किया हो? लाइए वो रिपोर्ट कहां है?

यह भी पढ़ें : पीएम नरेन्द्र मोदी बोले - आपातकाल काला अध्याय, कभी भुलाया नहीं जा सकता

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में है और कोर्ट में लंबित मामलों में इस तरह के षड्यंत्र ठीक नहीं है. हम सब जानते हैं कि जब कोविड पीक पर था तब दिल्ली में ऑक्सीजन की दिक्कत हुई थी. केंद्र सरकार ने ऑक्सीजन सिस्टम का पूरा बंटाधार कर दिया था. उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन मैनेजमेंट की जिम्मेदारी पूरी तरह से केंद्र सरकार की है, उसने पूरे देश में ऑक्सीजन मैनेजमेंट का बंटाधार कर दिया था. डॉक्टर चिल्ला रहे थे, हॉस्पिटल चिल्ला रहे थे, उसकी जिम्मेदारी लेने की जगह बीजेपी अपने हेड क्वार्टर में बैठकर मनगढ़ंत रिपोर्ट बनाती है और कहती है कि यह ऑक्सीजन ऑडिट कमिटी की रिपोर्ट है.

सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी वाले अपने हेड क्वार्टर में बैठकर रिपोर्ट बनाते हैं और अरविंद केजरीवाल को गाली देना शुरू कर देते हैं. यह अरविंद केजरीवाल को ही नहीं बल्कि उन तमाम लोगों को गाली दे रहे हैं, जिन्होंने केंद्र सरकार के ऑक्सीजन मिसमैनेजमेंट के कारण अपने लोगों को खोया. क्या वह तमाम लोग झूठ बोल रहे हैं, जो चिल्ला रहे थे कि उनके मरीजों को ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही? वह सब डॉक्टर क्या झूठ बोल रहे हैं, सारे अस्पताल झूठ बोल रहे हैं, जिनके यहां संकट खड़ा हुआ और जिनके मरीजों को ऑक्सीजन नहीं मिल रही. यह सब लोग उस समय कोर्ट गए थे, क्या यह सब झूठ बोल रहे हैं?

यह भी पढ़ें : ऑक्सीजन पर SC समिति की रिपोर्ट पर बोले संबित पात्रा- केजरीवाल ने किया जघन्य अपराध

उन्होंने कहा कि बीजेपी और उसके बड़े-बड़े नेता झूठ बोल रहे हैं. मैं बीजेपी के नेताओं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहना चाहता हूं कि अपनी पार्टी को संभालिए यह बहुत झूठ बोलने लग गए हैं. यह अब भारतीय जनता पार्टी नहीं, बल्कि भारतीय झगड़ालू पार्टी हो गई है. रोजाना किसी न किसी से झगड़ते रहते हैं. इन लोगों को कोई काम दीजिए वरना यह रोजाना यह झूठ बोलकर झगड़ते रहेंगे.

First Published : 25 Jun 2021, 12:56:41 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.