News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा हरिद्वार हेट स्पीच मामला : जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ़ वसिम रिज़वी को 3 महीने की अंतरिम जमानत जम्मू : म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन में गैर कानूनी लाउडस्पीकर बैन के प्रस्ताव के पारित होने पर हंगामा चिंतन शिविर के बाद हरियाणा कांग्रेस की कोर टीम आज शाम राहुल गांधी से करेगी मुलाकात वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स
Banner

फिल्म 'स्पेशल 26' की तर्ज पर करते थे लूट, पांच अपराधी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की सेंट्रल जिले की पुलिस ने ईरानी गैंग (Irani Gang) का पर्दाफाश करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये लोग करोल बाग इलाके में सोना और हीरे के कारोबारियों से सीबीआई अफसर बन कर लूटपाट को अंजाम देते थे.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 09 Aug 2021, 12:27:12 PM
FAKE CBI GANG

FAKE CBI GANG (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • दिल्ली पुलिस ने किया ईरानी गैंग (Irani Gang) का पर्दाफाश
  • इस मामले में 5 लोग हुए गिरफ्तार
  • फिल्म 'स्पेशल 26' की तर्ज पर करते थे लूट

नई दिल्ली:  

दिल्ली पुलिस की सेंट्रल जिले की पुलिस ने ईरानी गैंग (Irani Gang) का पर्दाफाश करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये लोग करोल बाग इलाके में सोना और हीरे के कारोबारियों से सीबीआई अफसर बन कर लूटपाट को अंजाम देते थे. इनकी पहचान मोहम्मद साबिर हुसैन, मोहम्मद काबली उर्फ इमरान उर्फ इमरान हुसैन, अनवर अली, शौकत अली जाफरी और मुख्तियार हुसैन उर्फ शेख मुख्तार उमर के रूप में हुई है. सभी ईरान के नागरिक हैं और मध्य प्रदेश के भोपाल में रहते थे, लेकिन यहां करोलबाग में इन लोगों ने चार वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने आरोपियों के पास से सोने की जूलरी के साथ-साथ फर्जी सीबीआई आईडेंटिटी कार्ड भी बरामद किए हैं.

यह भी पढ़ें : जंतर-मंतर पर भड़काऊ भाषण, लगे साम्प्रदायिक नारे, FIR दर्ज

27 जून को दिल्ली में हुई थी वारदात

सेंट्रल दिल्ली के डीसीपी जसमीत सिंह ने बताया कि 27 जून को दिल्ली के करोल बाग इलाके में कुछ लोगों ने सोना व्यापारी से सीबीआई अफसर बनकर सोने के गहने छीन लिए थे. इस मामले के बारे में बताते हुए डीसीपी ने कहा कि 27 जून को करोल बाग के बैंक स्ट्रीट में सीबीआई अधिकारी बनकर इन लोगों द्वारा 300 ग्राम सोने के गहने छीनने की सूचना पुलिस को मिली थी. पूछताछ करने पर पता चला कि फिल्म 'स्पेशल 26' की तर्ज पर खुद को सीबीआई अधिकारी बताकर 4-5 लोग एक ज्वैलर के कर्मचारी के पास पहुंचे और उसके बैग की जांच के बहाने उसकी कुल 300 ग्राम सोने की चेन ले ली. इन पर 25 से अधिक मामले दर्ज हैं और दस मामले में भगोड़े घोषित हैं.

पुलिस की जांच में सामने आई ये बात

पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर करोलबाग में आसपास के एक किलोमीटर इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच की. तब जाकर इन सभी (पांच) संदिग्धों के बारे में पता चला. सीसीटीवी फुटेज की तस्वीरों में इनकी कद-काठी को देखते हुए शक हुआ कि ये लोग ईरानी गैंग से जुड़े हो सकते हैं. पुलिस को छानबीन के दौरान पता चला कि सभी आरोपी भोपाल से दिल्ली वारदात को अंजाम देने आए थे.

फोटो मिलने के बाद पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए इनके संभावित ठिकानों पर छापे भी मारे, लेकिन इससे पुलिस को कोई खास मामले में कोई खास सफलता नहीं मिली. इसी बीच, एक अगस्त को ये पता चला कि आरोपी ट्रेन से इलाहाबाद जाने वाले हैं. समय न गंवाते हुए पुलिस की टीम ने सतर्कता बरती और झांसी में एक ट्रेन से पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

First Published : 09 Aug 2021, 11:55:51 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.