News Nation Logo

दिल्ली में आज से लग सकता है एक हफ्ते का कर्फ्यू, LG-केजरीवाल की बैठक जारी 

कोरोना की स्थिति को लेकर दिल्ली में उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच अहम बैठक हो रही है. इसमें कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है. उधर व्यापारी संगठन पहले ही मुख्यमंत्री ने 15 दिन के लॉकडाउन की मांग कर चुके हैं.  

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 19 Apr 2021, 11:39:02 AM
arvind kejriwal and anil baijal

दिल्ली में लग सकता है लॉकडाउन, LG-केजरीवाल की बैठक जारी  (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में कोरोना के हालात लगातार भयावह होते जा रहे हैं. यहां आईसीयू बेड खत्म हो गए हैं. ऑक्सीजन के लिए मारामारी मची हुई है. दिल्ली में कोरोना पर काबू पाने के लिए कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं लेकिन वह नाकाफी साबित हो रहे हैं. कोरोना के मामले लगातार नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. दिल्ली में इन प्रतिबंधों को और सख्त किया जा सकता है. कोरोना की स्थिति को लेकर दिल्ली में उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच अहम बैठक हो रही है. इसमें कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है. उधर व्यापारी संगठन पहले ही मुख्यमंत्री ने 15 दिन के लॉकडाउन की मांग कर चुके हैं.  

यह भी पढ़ेंः दिल्ली सरकार ने रेमडेसिविर और ऑक्सीजन को लेकर लिया ये बड़ा फैसला

रेमरेसिविर और ऑक्सीजन को लेकर बड़ा फैसला 
राजधानी में लगे हुए कई तरह के प्रतिबंध भी कोई असर नहीं दिखा रहे हैं. इस बीच राज्य में बेड्स और ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो चली है. राजधानी के कई अस्पतालों में तो आईसीयू बेड्स बिल्कुल ही खत्म हो गए हैं. दिल्ली सरकार ने सभी प्राइवेट अस्पतालों, नर्सिंग होम से अपने यहां 80 फीसदी बेड्स सिर्फ कोविड मरीजों के लिए रिजर्व रखने को कहा है.  वहीं दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली सरकार रेमडेसिविर (Remdesivir) इंजेक्शन और ऑक्सीजन के लिए सप्लाई चेन तैयार कर रही है. इंजेक्शन और ऑक्सीजन के लिए कंट्रोल रूम बनाया जाएगा. सरकार ने इसको लेकर कई नोडल अफसर नियुक्त किए. राजधानी के कई अस्पतालों में तो आईसीयू बेड्स बिल्कुल ही खत्म हो गए हैं. दिल्ली सरकार ने सभी प्राइवेट अस्पतालों, नर्सिंग होम से अपने यहां 80 फीसदी बेड्स सिर्फ कोविड मरीजों के लिए रिजर्व रखने को कहा है. सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के बीच अहम बैठक होने जा रही है. 

यह भी पढ़ेंः लॉकडाउन का राज्य करेंगे फैसला, अमित शाह बोले- अब राज्यों के पास अधिकार

केंद्र से मांगी मदद 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है और मांग की है कि केंद्र सरकार के अस्पतालों में 7000 बेड्स कोविड मरीजों के लिए रिजर्व होने चाहिए. कई अस्पताल ऐसे हैं जहां एक भी आईसीयू बेड नहीं बचा है. दिल्ली सरकार का एप पर भी बेड फुल दिख रहे हैं. उधर कोरोना से दिल्ली के बिगड़ते हालात को देखते हुए दिल्ली की चांदनी चौक मार्केट एसोसिएशन ने कुछ दुकानों को बंद रखने का फैसला लिया है. चावड़ी बाजार एसोसिएशन ने भी प्रतिष्ठानों को बंद रखने का फैसला लिया है. एसोसिएशन 19, 20 और 21 अप्रैल को प्रतिष्ठानों को पूर्णतया बंद रखेंगे.  

First Published : 19 Apr 2021, 11:28:49 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.