logo-image

LJP सांसद प्रिंस राज के खिलाफ रेप केस, FIR में चिराग पासवान का भी नाम

दिल्ली की एक अदालत के निर्देश के बाद लोजपा सांसद के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई. पीड़िता ने सांसद पर अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने तक के आरोप लगाए हैं.

Updated on: 14 Sep 2021, 12:23 PM

नई दिल्ली :

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के सांसद प्रिंस राज पासवान के खिलाफ दिल्ली में एफआईआर दर्ज की गई है. रेप मामले में प्रिंस के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इस एफआईआर में चिराग पासवान का भी जिक्र है. प्रिंस राज समस्तीपुर से एलजेपी के सांसद हैं. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो करीब तीन महीने पहले एक पीड़िता ने दिल्ली के कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी. अब दिल्ली की एक अदालत के निर्देश के बाद लोजपा सांसद के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई. दिवंगत सांसद रामचंद्र पासवान के पुत्र प्रिंस उन 5 लोजपा सांसदों में एक हैं, जिन्होंने इस साल जून में चिराग के नेतृत्व के खिलाफ पार्टी में बगावत की थी.

प्रिंस राज, दिवंगत रामविलास पासवान के भाई दिवंगत रामचंद्र पासवान के बेटे हैं. 2019 लोकसभा चुनाव में रामचंद्र पासवान ने समस्तीपुर से चुनाव जीता था. कुछ समय बाद ही उनकी मृत्यु हो जाने पर प्रिंस राज ने लोजपा से उस सीट से उप चुनाव जीत लिया था. बताया जाता है कि लोकसभा चुनाव के दौरान पीड़ित युवती पार्टी से जुड़ी थी. इंटरनेट मीडिया के जरिये ही चुनाव के दौरान प्रिंस राज की उक्त युवती से परिचय हुआ था. दोनों में दोस्ती हो गई थी. चुनाव से बाद युवती भी दिल्ली आकर रहने लगी. शिकायत में युवती ने आरोप लगाया है कि 2020 मार्च में पहली बार प्रिंस राज ने उन्हें वेस्टर्न कोर्ट में बुलाकर पहली बार नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म किया था. उसके बाद यहीं बार बार हवस का शिकार बनाया गया. दो दिन पहले युवती ने आत्महत्या की भी कोशिश कर चुकी है.

यह भी पढ़ेंः गडकरी बोले, 'CM बनने वाले इसलिए दुखी हैं, क्योंकि कब तक रहेंगे... भरोसा नहीं'

लोजपा की पूर्व पदाधिकारी रही महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि वह प्रिंस से पहली बार पार्टी ऑफिस में मिली थी और उसके बाद से लगातार सम्पर्क में थी. एक दिन जब प्रिंस ने उन्हें एक ग्लास पानी दिया तो उसे पीकर वह शिकायतकर्ता अचेत हो गई. महिला का आरोप है, “जब मुझे होश आया तो उन्होंने कहा कि मैं अस्वस्थ हो गई थी. जब मैंने बाद में बार-बार घटना के बारे में पूछा तो एक दिन उन्होंने मुझे खुद के द्वारा रिकॉर्डेड वीडियो दिखाया, जिसमें प्रिंस मुझसे शारीरिक संबंध बना रहे थे और इसका खयाल रख रहे थे कि उनका चेहरा वीडियो में न दिखे. प्रिंस ने मुझसे शादी का प्रस्ताव भी रखा और धमकी दी कि यदि बात नहीं मानी तो वह वीडियो को ऑनलाइन वायरल कर देंगे.”

महिला का कहना है कि वह डर गई थी और प्रिंस उसके घर पर शारीरिक संबंध के लिए देर-सवेर आने लगे, जिसकी जानकारी उन्होंने चिराग को भी दी थी, लेकिन जब वह 15 जनवरी को चिराग से मिली तो उन्होंने पुलिस में मामला दर्ज न करने और इसे सुलझा लिए जाने की बात की थी. पीड़िता के मुताबिक ‘जब मैंने फरवरी में पार्टी छोड़ दी उसके बाद प्रिंस ने मेरे खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी.’