logo-image

गडकरी बोले, 'CM बनने वाले इसलिए दुखी हैं, क्योंकि कब तक रहेंगे... भरोसा नहीं'

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राजस्थान में एक कार्यक्रम के दौरान बयान दिया कि आजकल हर कोई दुखी है, विधायक इसलिए दुखी हैं क्योंकि वो मंत्री नहीं बन पाए. और मुख्यमंत्री इसलिए दुखी हैं, क्योंकि वो कब चले जाएंगे उसका भरोसा नहीं है.

Updated on: 14 Sep 2021, 11:42 AM

highlights

  • गुजरात में विजय रुपाणी को हटा भूपेंद्र पटेल को बनाया मुख्यमंत्री
  • बीजेपी ने उत्तराखंड और कर्नाटक में भी बदला था मुख्यमंत्री
  • वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद चर्चाएं शुरू

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक ऐसा बयान दिया है जिसे लेकर चर्चाएं होने लगी हैं. सोमवार को इधर भूपेंद्र पटेल गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे थे उधर राजस्थान के जयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान नितिन गडकरी ने ककहा कि जो मुख्यमंत्री बनते हैं, वो इसलिए परेशान रहते हैं कि पता नहीं कब हटा दिया जाए. नितिन गडकरी राजस्थान विधानसभा द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे. इसी कार्यक्रम में उन्होंने यह बयान दिया. गौरतलब है कि बीजेपी, गुजराज के अलावा उत्तराखंड और कर्नाटक में हाल ही में मुख्यमंत्री बदल चुकी है. 

नितिन गडकरी ने कहा कि आजकल हर किसी की समस्या है, हर कोई दुखी है. विधायक इसलिए दुखी हैं, क्योंकि वो मंत्री नहीं बन पाए. मंत्री इसलिए दुखी हैं, क्योंकि उन्हें अच्छा विभाग नहीं मिला. अच्छे विभाग वाले इसलिए दुखी हैं, क्योंकि वो मुख्यमंत्री नहीं बन पाए. जो मुख्यमंत्री बन पाए वो इसलिए दुखी हैं, क्योंकि कब रहेंगे और कब जाएंगे, इसका भरोसा नहीं है. उन्होंने कहा कि राजनीति का मुख्य उद्देश्य आम लोगों के जीवन में बदलाव लाना ही है, लेकिन आजकल इसे सिर्फ सत्ता हथियाने से जोड़कर देखा जाने लगा है. लोकतंत्र का मुख्य लक्ष्य समाज के अंतिम व्यक्ति को लाभ पहुंचाने का है. 

यह भी पढ़ेंः 20 साल तक अमेरिका ने अफगानिस्तान में रोजाना खर्च किए 290 मिलियन डॉलर 

कार्यक्रम के दौरान गडकरी ने कहा कि लोगों की भावनाओं को जीतकर आगे आना ही लीडरशिप कहलाता है. साइकिल, रिक्शों में लोगों को बैठे हुए जब एक व्यक्ति खींचता था तो यह देखकर मुझे दुख होता था, इसलिए ही ई रिक्शा शुरू करवाए. लेकिन अधिकारियों ने इसे गलत बताया. यह मामला कोर्ट तक गया, लेकिन मैंने कहा कि गरीब के लिए कानून तोड़ना पड़ेगा तो वह भी तोड़ूंगा.

बीजेपी ने पिछले कुछ महीनों में उत्तराखंड और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बदल दिए हैं. उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह तीरथ सिंह रावत को लाया गया, बाद में उन्हें भी बदलकर पुष्कर सिंह धामी को लाया गया. वहीं कर्नाटक में बीएस. येदियुरप्पा की जगह बसवराज बोम्मई को लाया गया. हाल ही में गुजरात में विजय रुपाणी की जगह भूपेंद्र पटेल को मुख्यमंत्री बनाया गया.