News Nation Logo

VIDEO: दिल्ली-NCR में तेज आंधी के साथ बारिश, इन फ्लाइटों को किया गया डायवर्ट

दिल्ली-NCR के कई इलाकों में तेज आंधी के साथ हल्की बारिश हुई है जिसकी वजह से दिल्ली-NCR के तापमान में गिरावट आई है और वहां का मौसम सुहाना हो गया है. वहीं दिल्ली से सटे यूपी के नोएड में तेज धूलभरी आंधी चल रही है जिसकी वजह से वहां भी बारिश होने के अनुमान हैं.

Written By : वाजिद | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 04 Jun 2021, 06:49:40 PM
rain in delhi moti bagh

दिल्ली में बारिश (Photo Credit: एएनआई ट्विटर)

highlights

  • दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में तेज आंधी के साथ बारिश
  • तेज हवाओं ने दिल्ली में सड़कों के किनारे उखाड़े पेड़ यातायात बाधित
  • लोगों ने तेज आंधी और बारिश से बचने के लिए बस स्टैंड में ली शरण

नई दिल्ली:

दिल्ली-NCR के कई इलाकों में तेज आंधी के साथ हल्की बारिश हुई है जिसकी वजह से दिल्ली-NCR के तापमान में गिरावट आई है और वहां का मौसम सुहाना हो गया है. वहीं दिल्ली से सटे यूपी के नोएड में तेज धूलभरी आंधी चल रही है जिसकी वजह से वहां भी बारिश होने के अनुमान हैं. दिल्ली के मोती बाग इलाके में सड़कों पर पानी दिखाई दे रहा है. तेज आंधी की वजह से दिल्ली में कई जगहों पर पेड़ गिर गए हैं जिससे यातायात में बाधाएं आ रही हैं. वहीं यात्रियों को बस स्टैंड के नीचे शरण लेनी पड़ रही है. आपको बता दें कि ये प्रीमॉनसून की बारिश है. दिल्ली में मौसम खराब होने की वजह से फ्लाइटों को भी डायवर्ट किया गया है.

मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में आगामी 06 जून तक मॉनसून पहुंचने की आशंका जताई है. मौसम विभाग ने बताया था कि दिल्ली-एनसीआर में  बादल छाए रहने की संभावना है. इस दौरान कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग ने बाताया है कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून 5 जून तक दक्षिण अरब सागर और मध्य अरब सागर के कुछ हिस्सों को छुता हुआ दक्षिण एवं मध्य बंगाल की खाड़ी की तरफ बढ़ जाएगा.

जयपुर हवाई अड्डे के निदेशक ने कहा कि दिल्ली में खराब मौसम के कारण दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट किया गया. फ्लाइट शाम साढ़े पांच बजे जयपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतर गई. 163 यात्रियों के साथ उड़ान को दिल्ली के लिए उड़ान भरने की मंजूरी का इंतजार है. दिल्ली में खराब मौसम के कारण काठमांडू-दिल्ली एयर इंडिया की फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट किया गया. उड़ान जयपुर हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतर गई और वर्तमान में दिल्ली के लिए उड़ान भरने की मंजूरी का इंतजार कर रही है.

यह भी पढ़ेंःHIV और हेपेटाइटिस की तरह, कोविड मां से नवजात शिशु में नहीं हो सकता : विशेषज्ञ

आपको बता दें कि इसके पहले दक्षिण पश्चिम में दो दिन की देरी के बाद मॉनसून ने गुरुवार को केरल में दस्तक दी थी. केरल में मॉनसून का पहुंचने के साथ ही देश में बारिश का दौर शुरू हो गया है और आने वाले 12 घंटों के दौरान पूरे केरल में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम और कहीं-कहीं पर भारी बारिश की संभावना है. वहीं, मौसम विभाग की ओर से अगले तीन दिनों तक कर्नाटक और केरल में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है.

यह भी पढ़ेंःदेश में वैक्सीन की बर्बादी पर आमने-सामने आए केंद्र और राज्य सरकारें

आपको बता दें कि इसके एक दिन पहले यानि कि गुरुवार को मौसम विभाग ने बताया था कि, देश के विभिन्न इलाकों में मानसून का समय लगभग करीब आ गया है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया था कि दिल्ली एनसीआर में तेज आंधी के साथ कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है और आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है. इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश के भी कई जिलों में तेज आंधी और बारिश की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Jun 2021, 05:31:43 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.