logo-image

प्रशांत भूषण ने 1 रु का जुर्माना भरा, कहा- पुनर्विचार याचिका भी दाखिल करूंगा

वकील प्रशांत भूषण ने आज अदालत में जुर्माना जमा किया. सुप्रीम कोर्ट ने प्रशांत भूषण पर 1 रुपये का जुर्माना बैंक ड्राफ्ट के रूप में भरा. सुप्रीम कोर्ट ने उन पर 1 रुपये का जुर्माना लगाया था.

Updated on: 14 Sep 2020, 01:08 PM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट की आपराधिक अवमानना के दोषी वकील प्रशांत भूषण ने आज अदालत में जुर्माना जमा किया. सुप्रीम कोर्ट ने प्रशांत भूषण पर 1 रुपये का जुर्माना बैंक ड्राफ्ट के रूप में भरा. साथ ही उन्होंने कहा कि वह पुनर्विचार याचिका भी दाखिल करेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने उन पर 1 रुपये का जुर्माना लगाया था. साथ ही चेतावनी दी थी कि जुर्माना न भरने पर उन्हें 3 महीने जेल की सजा भुगतनी होगी.

यह भी पढ़ें : दिल्लीवासियों को मिल सकती हैं गर्मी से राहत, अगले हफ्ते बारिश की संभावना

बता दें कि सुप्रीम को मौजूदा चीफ जस्टिस एस ए बोबडे और पुराने मुख्य न्यायाधीशों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर सुप्रीम कोर्ट ने प्रशांत भूषण को आपराधिक अवमानना का दोषी ठहराया था. जिसके बाद सजा के रूप में उन पर 1 रुपये फाइन लगाया गया था. प्रशांत भूषण ने अपने सहयोगी वकील राजीव धवन से एक रुपये का सिक्का लेकर लेकर ट्वीट किया था. प्रशांत भूषण ने कहा था कि उनके मित्र राजीव धवन ने उपहार के रूप में उन्हें एक रुपये का सिक्का दिया है. जिसे वे जल्द ही जुर्माने के रूप में सुप्रीम कोर्ट में जमा करेंगे. जिसको आज उन्होंने भर दिया.