News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

दिल्ली में बेकाबू हालात के बाद लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन, केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक

Corona Virus: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कह चुके हैं कि अगर कोरोना के मामले नहीं रुकते हैं तो दिल्ली में लॉकडाउन लगाया जा सकता है. बेकाबू हालात को देखते हुए अरविंद केजरीवाल में आपात बैठक बुलाई है. 

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 17 Apr 2021, 05:48:20 PM
Arvind Kejriwal

दिल्ली में बेकाबू हालात के बाद लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • दिल्ली में कोविड-19 के जारी तांडव ने संक्रमण के सारे रिकॉर्ड तोड़
  • बीते 24 घंटों में आए 19,486 नए मामले और हुईं 141 मौतें
  • सीएम केजरीवाल ने बैठक कर दिए त्रि-स्तरीय दिशा-निर्देश

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना के हालात पूरी तरह बेकाबू होते जा रहे हैं. कोरोना को काबू करने के सभी उपाय फेल होते दिखाई दे रहे हैं. दिल्ली में नाइट कर्फ्यू पहले ही लगाया गया था लेकिन अब वीकेंड कर्फ्यू भी लागू कर दिया गया है. आज पहले वीकेंड कर्फ्यू का पहला दिन है. वीकेंड कर्फ्यू आने वाले दिनों में भी इसी तरह ही जारी रहेगा जब तक कि कोई नया आदेश नहीं आ जाता है. कोरोना के बेकाबू होते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक रिव्यू मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग में कोविड-19 मैनेजमेंट के लिए नोडल मंत्री मनीष सिसोदिया, हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन और अन्य महत्वपूर्ण अधिकारी शामिल होने वाले हैं.

यह भी पढ़ेंः देश में कोरोना की 'महालहर': रिकॉर्ड 2.34 लाख नए केस, 24 घंटे में 1341 मौतें

लग सकता है लॉकडाउन 
राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 19,486 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 141 लोगों की मौत कोरोना के कारण हो गई. कोरोना की तेजी से रफ्तार हो रोकने में लॉकडाउन ही आखिर रास्ता दिखाई दे रहा है. ऐसी भी संभावनाएं जताई जा रही हैं कि अगर वीकेंड कर्फ्यू से भी कोरोना मामले नहीं घटते हैं तो दिल्ली में जल्द ही संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जा सकता है. इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दो बातें प्रमुख तौर पर कहीं हैं एक ये कि लॉकडाउन समाधान नहीं है. बेकाबू हो चुके कोरोना वायरस ने सरकार की नींद उड़ा रखी है तो वहीं नागरिकों में भी इसका भयंकर डर बना हुआ है. वीकेंड लॉकडाउन से पहले ही दिल्ली पुलिस के जवान सड़कों पर मुस्तैद नजर आए और दस बजते ही पुलिस एक्शन में आ गयी और सड़कों पर सन्नाटा छा गया.

यह भी पढ़ेंः एक भूकंप में बंद हुई और एक भूकंप में फिर से चल पड़ी 100 साल पुरानी घड़ी

वीकेंड कर्फ्यू एकदम सभी चीजों पर प्रतिबंध नहीं लगाता, आवश्यक वस्तुओं, सेवाओं के आवागमन के लिए वीकेंड कर्फ्यू में भी छूट दी गई है लेकिन इस दौरान दिल्ली में मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल, एंटरटेनमेंट पार्क और अन्य ऐसी जगहें जो कोरोना महामारी जैसी स्थिति में बहुत जरूरी नहीं हैं वे पूरी तरह से बंद रहेंगी. वहीं थियेटरों को 30 फीसदी क्षमता के साथ चलने की अनुमति दी गई है. दूसरी तरफ रेस्टोरेंट में बैठकर खाने पर रोक लगाई है हालांकि होम डिलीवरी पर किसी भी तरह का प्रतिबंध नहीं है. खास बात ये है कि इस दौरान बस, ऑटो, टैक्सी, मेट्रो आदि सार्वजनिक वाहनों पर रोक नहीं लगाई गई है. लेकिन इनमें उन्हें ही जाने की अनुमति रहेगी जिन्हें नाईट कर्फ्यू के दौरान छूट मिली हुई है.

First Published : 17 Apr 2021, 11:22:20 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो