News Nation Logo
भारत में अब तक कोविड के 3.46 करोड़ मामले सामने आए हैं: लोकसभा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हरियाणा में अगले आदेश तक गुरुग्राम, सोनीपत, फरीदाबाद और झज्जर के स्कूलों को बंद करने का आदेश Omicron Update: 31 देशों में 400 से ज्यादा संक्रमण के मामले मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

केजरीवाल ने कहा, बच्चों को महंगी शिक्षा दिलाओ, सारा खर्च हम उठाएंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बच्चों को महंगी शिक्षा दिलाओ, सारा खर्च हम उठाएंगे. उन्होंने कहा कि ग्रेजुएशन के बाद बच्चा अमेरिका जाकर पढ़ाई पढ़ना चाहता है तो सारा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 23 Oct 2021, 02:59:51 PM
Arvind kejriwal

Arvind kejriwal (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • कहा- 2.5 लाख बच्चे प्राइवेट स्कूल छोड़कर सरकारी में आए
  • अमेरिका जाकर पढ़ाई करने पर सारा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी
  • महर्षि वाल्मीकि प्रकटोतस्व के दौरान मुख्यमंत्री के दौरान कही यह बात

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बच्चों को महंगी शिक्षा दिलाओ, सारा खर्च हम उठाएंगे. उन्होंने कहा कि ग्रेजुएशन के बाद बच्चा अमेरिका जाकर पढ़ाई पढ़ना चाहता है तो सारा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी. केजरीवाल ने कहा कि 2.5 लाख बच्चे प्राइवेट स्कूल छोड़कर सरकारी में आए हैं. उन्होंने यह बात महर्षि वाल्मीकि प्रकटोतस्व मनाने के दौरान कही. इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में हरेक साल सरकार इसी तरह से ये उत्सव मनाएगी. केजरीवाल ने कहा कि सबसे ज्ञानी महर्षि वाल्मीकि थे जिन्होंने भगवान के बच्चों को भी शिक्षा दी. अगर बाल्मीकि जी रामायण नहीं लिखते तो हमें राम जीवन का पता नहीं चलता. वाल्मीकि समाज के दो सबसे बड़े आदर्श हैं बाबा साहेब और महर्षि वाल्मीकि. दोनों हमेशा पढ़ाई को तवज्जो दिया करते थे.

यह भी पढ़ें : CM केजरीवाल ने पेट्रोल और डीजल बचाने का बताया नया फॉर्मूला, करना होगा यह काम

केजरीवाल ने इस मौके पर कहा कि हमें अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देनी होगी. उन्होंने कहा कि सभी अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दें ये वचन मांगता हूं. मुख्यमंत्री ने कहा कि आज सबसे बड़ी देशभक्ति यही है कि सभी अपने बच्चों को शिक्षा दो. भारत बच्जों को शिक्षा देने के साथ ही आगे बढ़ेगा. केजरीवाल ने कहा कि सरकारी स्कूल प्राइवेट से अच्छे हैं. उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूल व्यवस्था सबसे अच्छी है. 

First Published : 23 Oct 2021, 02:59:51 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.