logo-image

केजरीवाल ने कहा, बच्चों को महंगी शिक्षा दिलाओ, सारा खर्च हम उठाएंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बच्चों को महंगी शिक्षा दिलाओ, सारा खर्च हम उठाएंगे. उन्होंने कहा कि ग्रेजुएशन के बाद बच्चा अमेरिका जाकर पढ़ाई पढ़ना चाहता है तो सारा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी.

Updated on: 23 Oct 2021, 02:59 PM

highlights

  • कहा- 2.5 लाख बच्चे प्राइवेट स्कूल छोड़कर सरकारी में आए
  • अमेरिका जाकर पढ़ाई करने पर सारा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी
  • महर्षि वाल्मीकि प्रकटोतस्व के दौरान मुख्यमंत्री के दौरान कही यह बात

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बच्चों को महंगी शिक्षा दिलाओ, सारा खर्च हम उठाएंगे. उन्होंने कहा कि ग्रेजुएशन के बाद बच्चा अमेरिका जाकर पढ़ाई पढ़ना चाहता है तो सारा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी. केजरीवाल ने कहा कि 2.5 लाख बच्चे प्राइवेट स्कूल छोड़कर सरकारी में आए हैं. उन्होंने यह बात महर्षि वाल्मीकि प्रकटोतस्व मनाने के दौरान कही. इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में हरेक साल सरकार इसी तरह से ये उत्सव मनाएगी. केजरीवाल ने कहा कि सबसे ज्ञानी महर्षि वाल्मीकि थे जिन्होंने भगवान के बच्चों को भी शिक्षा दी. अगर बाल्मीकि जी रामायण नहीं लिखते तो हमें राम जीवन का पता नहीं चलता. वाल्मीकि समाज के दो सबसे बड़े आदर्श हैं बाबा साहेब और महर्षि वाल्मीकि. दोनों हमेशा पढ़ाई को तवज्जो दिया करते थे.

यह भी पढ़ें : CM केजरीवाल ने पेट्रोल और डीजल बचाने का बताया नया फॉर्मूला, करना होगा यह काम

केजरीवाल ने इस मौके पर कहा कि हमें अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देनी होगी. उन्होंने कहा कि सभी अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दें ये वचन मांगता हूं. मुख्यमंत्री ने कहा कि आज सबसे बड़ी देशभक्ति यही है कि सभी अपने बच्चों को शिक्षा दो. भारत बच्जों को शिक्षा देने के साथ ही आगे बढ़ेगा. केजरीवाल ने कहा कि सरकारी स्कूल प्राइवेट से अच्छे हैं. उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूल व्यवस्था सबसे अच्छी है.