News Nation Logo

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली नगर निगम के लिए जारी किए 1051 करोड़ रुपये

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों की तनख्वाह के लिए जारी राशि की जानकारी दी.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 15 May 2021, 03:20:34 PM
manish sisodia

manish sisodia (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manidh Sisodia) ने शनिवार को डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दिल्ली नगर निगम (Delhi municipal corporation ) के कर्मचारियों की तनख्वाह के लिए जारी राशि की जानकारी दी. नगर निगम के खिलाफ तल्ख तेवरों के साथ सिसोदिया ने कहा कि ये देखने मे आ रहा है कि दिल्ली नगर निगम अपने करप्शन और अव्यवस्था की वजह से अपने कर्मचारियों को तनख्वाह नहीं दे पा रहा. स्वास्थ्य कर्मियों की तनख्वाह तक नहीं मिल पा रही जबकि यह लोग अपनी जान दांव पर लगाकर जनता की सेवा कर रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि बेशक हमारे पास संसाधन और राजस्व लॉकडाउन की वजह से कम आ रहा है लेकिन इसके बावजूद 1051 करोड़ रुपये दिल्ली नगर निगम के लिये राशि जारी की है. दिल्ली नगर निगम यह सुनिश्चित करें कि दिल्ली सरकार से जारी हुआ यह पैसा किसी और काम में ना लगाया जाए, बल्कि कर्मचारियों की तनख्वाह देने में लगाया जाए.

और पढ़ें: कोरोनाः तीसरी लहर के लिए केजरीवाल ने कसी कमर, दिल्ली में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक की शुरुआत

मनीष सिसोदिया ने बताया कि ईस्ट MCD -367 करोड़, नार्थ MCD- 432 करोड़, साऊथ MCD.- 251 करोड़ रुपये दिए गए हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी का कहना है कि चाहे दिल्ली सरकार के पास कितने भी कम संसाधन हो, हमें कर्मचारियों की तनख्वाह का ध्यान रखना ही पड़ेगा.

बता दें कि  दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण से थोड़ी राहत मिली है पिछले कुछ दिनों की तुलना में अब कोरोना संक्रमणके मामलों में गिरावट देखी जा रही है. जहां पिछले सप्ताह पॉजीटिविटी रेट 18 के आस-पास था वो आज की तारीख में घटकर 11.32 फीसदी तक जा पहुंची है. व

वहीं पिछले 24 घंटों की बात करें तो 6430 केस आए हैं जो कि मंगलवार की तुलना में आधे से भी कम हैं. दिल्ली में पिछले 24 घंटों के के दौरान कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत के बारे में बात करें तो ये आंकड़ा घटकर 337 तक जा पहुंचा है इसके बाद अब कुल कोरोना से मरने वाले मरीजों का आंकड़ा 13,87,411 तक जा पहुंचा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 May 2021, 03:13:12 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.