logo-image

दिल्ली में कोरोना का तांडव, केजरीवाल सरकार ने 2 और अस्पताल को बनाया Corona हॉस्पिटल

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने अपने दो और अस्पतालों को कोरोना अस्पताल (Corona Hospital) घोषित किया है.

Updated on: 29 May 2020, 07:41 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus)के केस बेतहाशा बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1106 केस सामने आए हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने अपने दो और अस्पतालों को कोरोना अस्पताल (Corona Hospital) घोषित किया है.

केजरीवाल सरकार ने दीपचंद बंधु अस्पताल और सत्यवादी राजा हरिश्चंद अस्पताल को कोरोना अस्पताल घोषित कर दिया है. दोनों अस्पताल में 200-200 बेड की सुविधा है.

इसे भी पढ़ें: घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों के लिए पूरे परिवार समेत घर में खाना बना रहे वीरेंद्र सहवाग, वायरल हुई तस्वीरें

इन अस्पतालों के मेडिकल सुपरिटेंडेंट को आदेश दिया गया है कि 2 जून तक इन अस्पतालों को कोरोना अस्पताल में बदल दें.

अभी इन अस्पतालों में जो मरीज एडमिट है उनको दिल्ली सरकार के दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया जा सकता है, या अगर जरूरत है तो स्पेशलाइज इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल में भी भर्ती कराया जा सकता है. जिसका सारा खर्चा दिल्ली सरकार उठाएगी.

और पढ़ें:लॉकडाउन 5 को लेकर बैठक में PM मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के बीच इन मुद्दों पर हुई चर्चा

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के आदेश के बाद यह आदेश दिया गया. सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया था कि इस समय दिल्ली में करीब 5000 से ज़्यादा बेड की उपलब्धता कोरोना के लिए हो चुकी है. जिसमें करीब 3700 बेड सरकारी अस्पतालों में हैं जबकि करीब 1400 बेड प्राइवेट अस्पतालों में हैं.