News Nation Logo
क्रुज ड्रग्स केस में पिछले 2 दिनों में मुंबई में 6 ठिकानों पर छापेमारी दिल्ली में कुतुब मीनार को राष्ट्र ध्वज के रंगों से रोशनकर मनाया गया 100 करोड़ COVID टीकाकरण का जश्न 100 करोड़ COVID टीकाकरण की ऐतिहासिक उपलब्धि पर चार मीनार को राष्ट्रीय ध्वज के रंगों से रोशन किया गया देश भर में 100 स्मारकों को राष्ट्रीय ध्वज के रंगों में रोशन करने की भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की पहल NCB ने अनन्या पांडे से करीब 2 घंटे तक पूछे सवाल, कल भी होगी पूछताछ हम एक साल के अंदर 1 लाख भर्तियां और करेंगे: शिवराज सिंह चौहान आर्यन खान की न्यायिक हिरासत फिर बढ़ी आर्यन को अब 30 अक्टूबर तक रहना होगा जेल में पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी का गोवा दौरा 28 अक्टूबर को

दिल्ली सरकार ने डोर स्टेप डिलिवरी की फाइल एलजी बैजल को भेजा

हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार निर्देश दिया है कि वह सभी उचित मूल्य की दुकानों के संचालकों को उन कार्डधारकों की जानकारी दें जिन्होंने घर पर ही राशन लेने का विकल्प चुना है. 

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 05 Oct 2021, 02:29:34 PM
arvind kejriwal

दिल्ली सरकार ने डोर स्टेप डिलिवरी की फाइल एलजी बैजल को भेजा (Photo Credit: File Photo )

highlights

  • 'डोरस्टेप डिलीवरी योजना' का प्रस्ताव एलजी को भेजा
  • केजरीवाल सरकार ने फाइल एलजी अनिल बैजल को भेजा
  • हाईकोर्ट के फैसले के बाद सरकार ने फाइल भेजी है

नई दिल्ली :

दिल्ली सरकार (Delhi Government)  ने उपराज्यपाल अनिल बैजल ( anil baijal) को राशन की 'डोरस्टेप डिलीवरी योजना' का प्रस्ताव फिर भेजा. केजरीवाल सरकार ने घर-घर राशन डिलीवरी की फाइल मंगलवार को एलजी (LG) को भेजी. हाईकोर्ट के फैसले के बाद सरकार ने फाइल भेजी है. बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने फैसले में डोर स्टेप डिलीवरी लागू करने को कहा था. हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार निर्देश दिया है कि वह सभी उचित मूल्य की दुकानों के संचालकों को उन कार्डधारकों की जानकारी दें जिन्होंने घर पर ही राशन लेने का विकल्प चुना है. उसके बाद ही इस विकल्प का चुनाव करने वालों को उचित मूल्य की दुकान से राशन की आपूर्ति करने की जरूरत नहीं होगी.

दिल्ली सरकार के  'मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना' को दिल्ली सरकारी राशन डीलर संघ ने अदालत में चुनौती दी है. अदालत ने 22 मार्च को दिए आदेश में आप सरकार को निर्देश दिया था कि वह याचिकाकर्ता संघ को की जाने वाली खाद्यान्न या आटे की आपूर्ति में न तो कमी लाए और न ही रोके.

इसे भी पढ़ें:यूपी पुलिस ने प्रियंका गांधी को गिरफ्तार किया

बता दें कि इससे पहले भी केजरीवाल सरकार घर-घर राशन वाली फाइल एलजी को भेजी थी. जून 2021 में केजरीवाल ने एलजी को फाइल भेजी थी. लेकिन इसे वापस लौटा दिया गया था. कुछ आपत्तियों के चलते केंद्र सरकार की ओर से 25 मार्च को यह योजना रोक दी गई थी. इसके बाद इसका नाम घर-घर राशन कर दिया गया था. केंद्र सरकार के सुझावों के बाद 24 मई 2021 को दिल्ली सरकार ने उपराज्यपाल को योजना लागू करने के लिए फाइल भेजी, लेकिन एलजी ने इस फाइल को वापस कर दिया और कहा कि इस योजना को दिल्ली में लागू नहीं किया जा सकता.

First Published : 05 Oct 2021, 02:08:45 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.