News Nation Logo
भारत का लगातार तीसरा झटका, सूर्य कुमार यादव भी आउट प्रकाश झा की अपकमिंग मूवी आश्रम-3 की शूटिंग के दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 13 ओवर में 4 विकेट खोकर 87 रन बनाए T20: पाकिस्तान के खिलाफ भारत के 100 रन पूरे ICC T20 World Cup: विराट कोहली ने दिखाई बल्लेबाजी की क्लास, 18 गेंदों पर ठोके नाबाद 20 रन ICC T20 World Cup: 4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर भारत ने बनाए 21 रन रोहित बिना खाता खोले आउट प्रभाकार कोर्ट में जवाब दें, सोशल मीडिया पर नहीं: एनसीबी प्रभाकर का एफिडेविट एनसीबी के डीजी को भेजा गया: एनसीबी आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव पहुंचे पटना, बेटों ने किया स्वागत जम्मू-कश्मीर: अमित शाह ने मकवाल में स्थानीय निवासियों के साथ बातचीत की 70 साल तीन परिवार वालों ने जम्मू-कश्मीर पर राज किया, आपने क्या दिया हिसाब दो: गृहमंत्री अमित शाह

यूपी पुलिस ने प्रियंका गांधी को गिरफ्तार किया, भूपेश बघेल का लखनऊ हवाईअड्डे के बाहर धरना

बीते 36 घंटों से सीतापुर में हाउस अरेस्ट हुई प्रियंका गांधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. प्रियंका पर धारा 144 के उलंघन करने और शांति भंग करने का आरोप है. उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जा सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 05 Oct 2021, 04:40:12 PM
priyanka gandhi new

priyanka gandhi (Photo Credit: File photo)

लखनऊ:

बीते 36 घंटों से सीतापुर में हाउस अरेस्ट हुई प्रियंका गांधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. प्रियंका पर धारा 144 के उलंघन करने और शांति भंग करने का आरोप है. उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जा सकता है. यूपी पुलिस ने प्रियंका गांधी के अलावा दीपेंद्र हुड्डा, अजय लल्लू के साथ सात अज्ञात पर एफआईआर दर्ज कर ली है. इन सभी पर शांति भंग की आशंका और धारा 144 का उलंघन के आरोप में यह मामला दर्ज किया गया है. यूपी के लखीमपुर खीरी में भड़की हिंसा (Lakhimpur Khiri Violence) को लेकर प्रियंका गांधी ने किसानों के समर्थन में आगे आई थीं. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी लखीमपुर खीरी किसानों से मिलने जा रही थी इस दौरान उन्हें हिरासत में ले लिया गया था.

यह भी पढ़ें : प्रियंका गांधी की सफाईगीरी, हिरासत के दौरान कमरे में लगाई झाड़ू

प्रियंका को सीतापुर के गेस्ट हाउस में रखा गया था. हिरासत में प्रियंका गांधी अपने कमरे की सफाई करती दिखाई दी थीं. बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी को जहां हिरासत में रखा गया था वहां ड्रोन से निगरानी की जा रही थी. प्रियंका गांधी को जिस गेस्ट हाउस में पुलिस ने रखा है, वहां का एक वीडियो सामने आया है. 


छत्तीसगढ़ के सीएम को लखनऊ हवाईअड्डे पर रोका
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मंगलवार को लखनऊ में हवाई अड्डे से बाहर निकलने से रोक दिया गया. मुख्यमंत्री बघेल ने एक वीडियो ट्वीट करके लखनऊ एयरपोर्ट पर रोके जाने संबंधी जानकारी दी. बघेल का राजधानी लखनऊ में प्रेस ब्रीफिंग का कार्यक्रम था. उन्‍होंने ट्वीट में लिखा, 'बिना किसी आदेश के मुझे लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर जाने से रोका जा रहा है.' फोटो में बघेल को सफेद कुर्ता-पाजामा में देखा जा सकता है. वे फर्श पर बैठे हुए है जबकि पुलिसकर्मी और गार्ड्स उनके आसपास मौजूद हैं. फिलहाल बघेल एयरपोर्ट पर धरने पर ही बैठे हैं. 

चिदंबरम ने प्रियंका की हिरासत को अवैध बताया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की हिरासत को पूरी तरह से अवैध बताया है. उन्होंने मंगलवार को कहा कि इससे साबित होता है कि उत्तर प्रदेश में कानून का कोई शासन नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि यूपी पुलिस मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कानून और उनके आदेश का पालन करती दिख रही है.

 

 

 

First Published : 05 Oct 2021, 02:03:54 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.