News Nation Logo

MCD चुनाव में जनता आम आदमी पार्टी के साथ: मनीष सिसोदिया

Mohit Bakshi | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 28 Nov 2022, 06:03:37 PM
manish sisodia

file photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • दिल्ली के उप मुख्यमंत्री सिसोदिया ने न्यूज नेशन से की खास बातचीत
  • बीजेपी पर लगाए कई आरोप, कहा जनता सब जानती है

 

नई दिल्ली :  

manish sisodia exclusive interview: दिल्ली में एमसीडी चुनाव को लेकर इन दिनों राजनीतिक दल एड़ी-चौटी का जोर लगाए हैं. मुख्य रूप से बीजेपी व आम आदमी पार्टी के बीच टक्कर मानी जा रही है. चुनाव कैंपेन के बीच न्यूज नेशन के संवाददाता मोहित बक्शी ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से एक्सक्लुसिव इंटरव्यू के दौरान बातचीत की. जिसमें उन्होनें सभी सवालों के बेबाकी से जवाब दिये साथ ही इस बार नगर निगम चुनाव आम आदमी पार्टी को बहुमत मिलने की बात कही. इस बीच वे बीजेपी के नेताओं पर आरोप लगाना भी नहीं भूले, आइये जानते हैं क्या बोले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया?

यह भी पढ़ें : Karj Mafi Yojna: अब UP के इन किसानों की होगी चांदी, 1 लाख रुपए तक कर्ज होगा माफ

सवाल: 5 दिन के जनसंवाद में आप 50 से ज्यादा सभाएं कर चुके हैं. अब अपने इलाके में किस तरीके का रिस्पांस पब्लिक से मिल रहा है?

जवाब :  बहुत अच्छा रिस्पांस जनता से मिल रहा है, पटपड़गंज इस्लाम कॉलोनी में हूं यहां बहुत काम हुआ है बीते 7 साल में , अब लोगों को लग रहा है कि केजरीवाल जी एमसीडी में आएंगे तो एमसीडी में भी काम कराएंगे?. साथ ही उन्होने कहा कि लोगों को भरोसा है कि दिल्ली सरकार बनी तो उसमें भी काम किया और अब एमसीडी में आएंगे तो भी काम करवाएंगे. 

सवाल :  कूड़े के तीनों पहाड़ कैसे खत्म होंगे, ऐसा कैसे होगा?

जवाब: काम होना शुरू होते ही तीनों कूड़े के पहाड़ नीचे आने तो शुरू हो ही जाएंगे. साथ ही  मुझे लगता है कि 5 साल में दिखने बंद हो जाएंगे 
वहीं बीजेपी के सवाल पर उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री ने बोला ही है कि अब भाजपा को राजनीति छोड़ कर वीडियो प्रोडक्शन और ऑडियो प्रोडक्शन ग्राफिक प्रोडक्शन सेंटर बना लेना चाहिए.  क्योंकि उनका काम था एमसीडी में काम करना, सड़के बनवाना ,पार्क ठीक करवाना इनकी हालत तो ऐसी कर रखी है जो काम उनको करना था. वीडियो बना रहे हैं रोज कूड़ा साफ किया नहीं वीडियो कंपनी खोल लो.

सवाल:  आप प्रचार में लगे हैं तो जो सत्येंद्र जैन के वीडियो आए हैं उनका कोई असर पड़ रहा है
जवाब : आप खुद लोगों से बात कर लो, लोगों को उन वीडियो से कोई फर्क नहीं पड़ रहा. हमने लोगों को कहा है कि उन्हें अमीर बनाने का सिर्फ एक ही साधन है कि उन्हें एजुकेट किया जाए.  बच्चें पढ़ेंगे लिखेंगे तो इनके परिवार अमीर बनेंगे. वहीं उन्होने कहा कि आरोपी नंबर वन बनाया खूब शोर मचाया ढोल बजाया कि बहुत करप्शन हो गया. लेकिन अंत में एक शब्द उनको मेरे खिलाफ नहीं मिला कि चार्जशीट में लिख देते.  क्योंकि कुछ था ही नहीं, सिर्फ हवाबाजी कर रहे थे. 

सवाल : भाजपा ने अपने पूरे नेतृत्व को तमाम वरिष्ठ नेताओं को निगम चुनाव में उतारा है. उनको आप कैसे जवाब दे रहे हैं, कैंपेन के खिलाफ.

जवाब : हमारे लिए मेघा कैंपेन जनता कर रही है ,आप लोगों से बात कर लेना हर तरफ लोग कह रहे हैं कि निगम में चुनाव केजरीवाल जी के लिए है और वोट भी उन्हीं करेंगे. वहीं उन्होने कहा कि हमें क्या जरूरत है नेगेटिव कैंपेन करने की? चेक केजरीवाल  के राज में संभव हुआ है कि जब एक झुग्गी में पढ़ने वाला बच्चा डॉक्टर बनने का सपना देख सकते हैं . 

सवाल : इस निगम चुनाव का परिणाम क्या रहेगा क्योंकि आप लोगों को परिणाम पहले ही लिख कर देने की आदत है

जवाब : निगम चुनाव का परिणाम केजरीवाल  पहले ही बता चुके हैं कि इस बार बीजेपी 20 सीटों पर सिमट रही है. क्योंकि बीजेपी ने 15 सालों में कोई काम नहीं किया एमसीडी में उनका जो सबसे महत्वपूर्ण काम था कूड़ा साफ करना वह भी नहीं किया सारी गलियां कूड़े से भरी पड़ी है. इस सब को केजरीवाल जी ठीक कर आएंगे तो परिणाम आम आदमी पार्टी के पक्ष में आ रहा है. सब लोगों ने हमारा काम देखा है और चुनाव में किसी एक गली किसी मोहल्ले में नहीं पूरे पटपड़गंज में हमें इतना प्यार दिया कि मुझे जिताया यहां से तो यहीं के लोग इस बार चारों पार्षद जिताएंगे.

सवाल : आप लोगों को अगर जीता दिया तो फिर दिल्ली वालों को क्या मिलेगा क्योंकि  बीजेपी पर तो आप आरोप लगाते हैं भ्रष्टाचार के काम ना करने के, क्योंकि निगम को काली कोठरी माना जाता है जहां कालिख लगना भी तय माना जाता है?

जवाब :  निगम में केजरीवाल की सरकार आने के बाद जो सबसे महत्वपूर्ण काम है साफ-सफाई का वो शुरू हो जाएगा. कर्मचारियों को सैलरी समय पर मिलने लगेगी , व्यापारियों के लिए सुविधा होना शुरू हो जाएंगे लेकिन सबसे बड़ी चीज जो है कि जिस इलाके में केजरीवाल  का पार्षद होगा. वहां तो आगे बढ़कर काम कर आएगा लेकिन जहां पर बीजेपी का पार्षद होगा या कांग्रेस का पार्षद होगा. वह लड़ेगा काम नहीं करने देगा तो सरकार तो आम आदमी पार्टी की निगम में बनी रही है. लेकिन अपने इलाके का पार्षद भी केजरीवाल  का चुने.

First Published : 28 Nov 2022, 05:58:25 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो