logo-image

Jahangirpuri Violence: बुलडोजर के साथ MCD का एक्शन शुरू, 400 पुलिसकर्मी तैनात

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के मौके पर हुई हिंसा मामले में आज एमसीडी ने एक्शन शुरू कर दिया है. एमसीडी ने बुलडोजर की फौज उतार दी है, जिनका साथ देने के लिए दिल्ली पुलिस के 400 जवान मोर्चा संभाले हुए हैं.

Updated on: 20 Apr 2022, 11:36 AM

highlights

  • एमसीडी के बुलडोजरों ने ली पोजिशन
  • अवैध अतिक्रमण को हटा रही एमसीडी की टीम
  • दिल्ली पुलिस के 400 जवान तैनात

नई दिल्ली:

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के मौके पर हुई हिंसा मामले में आज एमसीडी ने एक्शन शुरू कर दिया है. एमसीडी ने बुलडोजर की फौज उतार दी है, जिनका साथ देने के लिए दिल्ली पुलिस के 400 जवान मोर्चा संभाले हुए हैं. बुलडोजरों के पहुंचते ही अवैध कब्जाधारियों ने अपना सामान हटाना शुरू कर दिया. एमसीडी की टीम ने उन्हें बुलडोजर चलाने से पहले सामान हटाने की मोहलत भी दी थी. बता दें कि हिंसा के बाद एमसीडी ने जहांगीरपुरी में बने अवैध मकानों को तोड़ने का फैसला लिया था, जिसे आज अंजाम दिया जा रहा है. 

एनडीएमसी ने दी थी अतिक्रमण रोधी अभियान की जानकारी

इस बीच, पूरे इलाके में भारी तादाद में पुलिसकर्मी तैनात दिख रहे हैं. दरअसल दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में लंबे समय से अतिक्रमण को हटाने की मांग उठ रही थी. वहीं शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद इस मुद्दे ने तूल पकड़ लिया है. नार्थ दिल्ली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की ओर से जारी एक निर्देश में कहा गया है कि एमसीडी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में 20 और 21 अप्रैल को अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाएगी. इस दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस के 400 जवान मौके पर तैनात हैं.

अवैध कब्जे हटा रही एमसीडी

जानकारी के मुताबिक, कुशल सिनेमा चैराहे के सामने सीडी पार्क झुग्गी के बाहर अवैध कब्ज़ा है. एमसीडी इन्हें ही हटा रही है. सुबह लोगों को जैसे ही पता चला कि आज ये अवैध निर्माण हटाए जाएंगे तो अफरा-तफरी मच गई. सभी लोगों ने वहां से अपना सामान हटाना शुरू कर दिया. लोगों का कहना है कि हमारी रोज़ी रोटी है, लेकिन मजबूरी में हमें यहां से सबकुछ हटाना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें: Jahangirpuri Violence: हथियार सप्लायर मुठभेड़ में घायल-गिरफ्तार, 60 से ज्यादा केस पहले से दर्ज

30 फोन नंबरों की जांच में जुटी पुलिस

दिल्ली पुलिस अभी तक जहांगीरपुरी हिंसा (Jahangirpuri Violence) मामले में 23 लोगों को अरेस्ट कर चुकी है. यही नहीं सूत्रों के मुताबिक पुलिस को 30 फोन नंबर भी मिले हैं जो जहांगीरपुरी हिंसा का पूरा सच खोलेंगे. ये 30 फोन नंबर अंसार, सोनू और एक नाबालिग आरोपी से जुड़े हैं. क्राइम ब्रांच की टीम अंसार, असलम और सोनू के भी घटना वाले दिन की लोकेशन से लेकर कॉल डिटेल रिकॉर्ड को खंगालने में जुटी है.