logo-image

दिल्ली के इस बड़े अफसर ने अपने आवास में कर ली खुदकुशी

परिवार को जैसी ही इस बात का पता चला, उन्होंने तुरंत पीसीआर को सूचना दी

Updated on: 27 May 2020, 11:53 AM

नई दिल्ली:

इंडियन रेवेन्यू सर्विस के प्रिंसिपल सेक्रेटरी केशव सक्सेना ने खुदकुशी कर ली है. परिवार को जैसी ही इस बात का पता चला, उन्होंने तुरंत पीसीआर को सूचना दी. उन्हें सरकारी अस्पताल भी ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना दिल्ली के चाणक्युरी के बापू थाम स्थित उनके घर की है. केशव सक्सेना की पत्नी बुधवार सुबह 7 बजे उन्हें अस्पताल लेकर गईं जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. जानकारी के मुताबिक केशव सक्सेना ने स्टडी रूम में पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या की. हालांकि उन्होंने ये कदम क्यों उठाया, इस बात का पता अभी तक नहीं चल सका है. केशव सक्सेना ने 57 साल के थे.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी से बोले स्वास्थ्य विशेषज्ञ - 2021 तक रहेगा कोरोना वायरस

बता दें, इससे पहले राजस्थान में चुरू जिले के राजगढ़ थाना प्रभारी ने अपने क्वार्टर में आत्महत्या कर ली थी. इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ उन्हें खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया. थाना प्रभारी विष्णु दत्त विश्नोई का शव रविवार को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया. परिजन शव को लेकर श्रीगंगानगर रवाना हो गए. सुसाइड नोट और परिवार के सदस्यों के आरोप के आधार पर शनिवार देर रात राजगढ़ पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें: UP में बढ़ाई जा सकती है पंचायत चुनाव की तारीख, 6 महीने के लिए बढ़ सकता है कार्यकाल

परिजनों का आरोप है कि विश्नोई दबाव में थे जो उनकी आत्महत्या का कारण बना. मामले की न्यायिक जांच और परिवार के एक सदस्य को अनुकंपा के आधार सरकारी नौकरी देने के आश्वासन के बाद घटना को लेकर जारी गतिरोध समाप्त हो गया. इस बीच, राजगढ़ थाने के पुलिसकर्मियों ने बीकानेर के पुलिस महानिरीक्षक जोस मोहन को प्रार्थना पत्र देकर कहा है कि उनपर एक स्थानीय विधायक का दबाव रहता है और उनका तबादला अन्यत्र किया जाना चाहिए. पुलिसकर्मियों ने आरोप लगाया है कि स्थानीय विधायक द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों से अनावश्यक शिकायत कर दबाव बनाया जाता है.