News Nation Logo
Banner

NCB ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्कर गिरोह का किया खुलासा, 7 गिरफ्तार

एनसीबी ने नौसेना के एक पूर्व कर्मी आर यादव को 'मलाना क्रीम' के नाम से जाने जाने वाले दो किलोग्राम उच्च गुणवत्ता वाले चरस के साथ गिरफ्तार किया है. एनसीबी की टीम ने गिरोह को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर दो अभियान चलाये.

Bhasha | Updated on: 12 Sep 2020, 10:54:00 AM
International Drugs Racket

अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट (Photo Credit: फोटो)

नई दिल्ली:

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने एक बड़े अभियान के तहत दक्षिण अफ्रीका से पार्सल के जरिये तस्करी कर भारी मात्रा में लाए गए मादक पदार्थों के साथ सात लोगों को गिरफ्तार कर अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है. एनसीबी ने नौसेना के एक पूर्व कर्मी आर यादव को 'मलाना क्रीम' के नाम से जाने जाने वाले दो किलोग्राम उच्च गुणवत्ता वाले चरस के साथ गिरफ्तार किया है. एनसीबी की टीम ने गिरोह को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर दो अभियान चलाये. एनसीबी ने कहा कि गिरफ्तार किये गये लोगों में एक अफ्रीकी व्यक्ति और म्यामां की एक महिला भी शामिल है.

यह भी पढ़ें : भयावह हो रही कोरोना की स्थिति, 24 घंटे में ही 97 हजार से ज्यादा नए मामले

अधिकारियों ने बताया कि इस साल एक सितंबर से नौ सितंबर के बीच चलाए गए अभियान में सहायक निदेशक कुलदीप शर्मा, अधीक्षक धनंजय सोम और जांच अधिकारी राजीव सेहरावत, आर के मौर्य, चेतन तथा आनंद शामिल थे. उन्होंने कहा कि एनसीबी ने एक सितंबर से चार सितंबर के बीच दो किलोग्राम हीरोइन के साथ दो विदेशी सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें : ड्रग्स मामला: रिया चक्रवर्ती के खुलासे के बाद एक्शन में NCB, गोवा और मुंबई समेत 5 जगह छापे

बताया जा रहा कि ब्यूरो ने भारतीय नागरिकों वाहिद, मोहसिन, शाहजहां, हनीफ और मुन्नसीर को दिल्ली के महिपालपुर स्थित एक होटल से गिरफ्तार किया. उनसे पूछताछ के बाद करीब 980 ग्राम का एक और पार्सल बरामद किया गया. बाद में, इस सिलसिले में म्यामां की एक महिला और एक अफ्रीकी व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया.

First Published : 12 Sep 2020, 10:54:00 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो