News Nation Logo
Breaking
Banner

पुष्पा द राइज से था प्रेरित, दिल्ली के किशोरों ने युवक को चाकू से गोदा

शिबू हुसैन ने कथित तौर पर वहां गिल्ली डंडा खेलने वाले लड़कों पर आपत्ति जताई थी. पुलिस ने कहा कि तीनों ने चाकू मारकर हत्या करने से पहले उसे कथित तौर पर पीटा था.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 24 Jan 2022, 01:18:16 PM
Murder in Delhi

Murder in Delhi (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • फिल्म से रोमांचित होकर तीन लड़कों के समूह ने की हत्या
  • उन लड़कों में से एक ने इस घटना को फिल्माया
  • इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने की भी बनाई थी योजना 

दिल्ली:  

उत्तर पश्चिमी दिल्ली में किशोरों के एक ग्रुप ने 24 वर्षीय एक व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या कर दी. वे तेलुगु फिल्म पुष्पा- द राइज़ और अन्य अपराध शो भौकाल से प्रेरित होकर इस हत्या को अंजाम दिया. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म से रोमांचित होकर तीन लड़कों के समूह ने अभिनेता अल्लू अर्जुन द्वारा निभाई गई फिल्म में निभाई गई चरित्र और तौर-तरीकों की नकल की और यहां तक ​​कि 10-15 अन्य लड़कों के साथ बदनाम नामक एक गिरोह भी बनाया. हालांकि इस फिल्म के आकर्षण ने 19 जनवरी को एक अजब मोड़ ले लिया, जब समूह के तीन लड़कों ने कथित तौर पर एक पार्क के अंदर 24 वर्षीय एक व्यक्ति की हत्या कर दी.  रिपोर्ट में कहा गया है.

यह भी पढ़ें : फिर शर्मसार हुई दिल्ली, चार साल की मासूम से रेप, आरोपी गिरफ्तार  

गिल्ली डंडा खेलने वाले लड़कों पर जताई थी आपत्ति 

शिबू हुसैन ने कथित तौर पर वहां गिल्ली डंडा खेलने वाले लड़कों पर आपत्ति जताई थी. पुलिस ने कहा कि तीनों ने चाकू मारकर हत्या करने से पहले उसे कथित तौर पर पीटा था. हालांकि, इतना ही नहीं, पुलिस के अनुसार, उन लड़कों में से एक ने इस घटना को फिल्माया और इसे "लोकप्रिय बनने के लिए इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने की योजना बनाई. डीसीपी (नॉर्थवेस्ट) उषा रंगनानी ने कहा कि उनकी टीम को पीड़िता के बारे में अस्पताल से फोन आया था. घटना के समीप लगे सीसीटीवी को स्कैन किया गया और हमारी टीम 12 घंटे के भीतर तीनों लड़कों को पकड़ने में कामयाब रही.  डीसीपी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, हमें लगता है कि हम समय पर पहुंच गए. लड़के वीडियो को ऑनलाइन पोस्ट करने वाले थे. मैंने इसे देखा और यह क्रूर था. हमने पाया कि वे फिल्मों से प्रेरित थे और सोशल मीडिया पर अधिक फॉलोअर्स चाहते थे. वे भी इस घटना से अपने दोस्तों को प्रेरित करना चाहते थे. 

पुलिस ने लड़कों को ठिकाने बदलते ही पकड़ लिया

एसीपी तिलक चंद्र बिष्ट की टीम ने लड़कों को ठिकाने बदलते ही पकड़ लिया और उनके कब्जे से एक धारदार हथियार बरामद किया. पूछताछ के दौरान 15, 16 और 17 साल के तीन किशोरों ने खुलासा किया कि उन्होंने हाल ही में पुष्पा और अपराध संबंधित कुछ शो देखे थे. एक अधिकारी ने कहा कि लड़के सोशल मीडिया पर बहुत सारे गैंगस्टरों को पसंद करते हैं और उनका अनुसरण करते हैं और वही जीवन जीना चाहते हैं. वे गिरफ्तार होने से नहीं डरते थे. उन्हें विश्वास है कि वे 3 से 6 महीने में रिहा हो जाएंगे और घर लौट सकेंगे, लेकिन उनके परिवारों ने दावा किया कि उन्हें नहीं पता था कि लड़के अपराध फिल्में देखा करते थे. 15 साल के लड़के की मां ने रिपोर्ट में कहा कि उसने अपने पति को सालों पहले खो दिया था और छोटे-मोटे काम के लिए ठेकेदारों पर निर्भर थी. उसने कहा कि उसने नहीं सोचा था कि उसका बेटा किसी को मार सकता है. पुलिस ने मुझे बताया कि वह किसी फिल्म से प्रेरित है. मैंने इसके बारे में कभी नहीं सुना. मुझे लगा कि उसका सोशल मीडिया अकाउंट नहीं है.

परिवारवालों ने कहा- लड़के इंस्टाग्राम पर सक्रिय थे

अन्य दो परिवारों के पास पड़ोस में छोटे व्यवसाय हैं. 16 वर्षीय आरोपी के पिता ने कहा कि परिवार ने सोचा कि उसे अभिनय करना पसंद है क्योंकि वह हमेशा फिल्मों के बारे में बात करता है. पुलिस के अनुसार, लड़के इंस्टाग्राम पर सक्रिय थे और अक्सर रील/वीडियो पोस्ट करते थे जिसमें वे लिप-सिंक करते थे या बॉलीवुड गानों पर डांस करते थे. उन्हें कई पोस्ट में अपमान करते और बंदूक, हिंसा और धूम्रपान पर चर्चा करते हुए देखा जा सकता है. उन्होंने पुलिस थानों के बाहर खुद के वीडियो भी पोस्ट किए हैं. पुलिस ने कहा है कि वे अपने सोशल मीडिया अकाउंट की जांच कर रहे हैं. 

First Published : 24 Jan 2022, 01:13:59 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.