logo-image

लाल किले उपद्रवियों कैसे मचाया तांडव, सामने आईं तोड़फोड़ की तस्वीरें

इस दौरान वहां पर उपस्थित पुलिस कर्मी भी उनका कुछ नहीं बिगाड़ सके. एक दिन बाद इन उपद्रवियों को हुड़दंग की कहानी बयां करती लाल किले के भीतर की तस्वीरें अब बाहर आ रही हैं. इन तस्वीरों से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि उस समय लाल किले का मंजर कितना भयावह रहा होगा.

Updated on: 27 Jan 2021, 01:18 PM

नई दिल्ली :

26 जनवरी को देश अपना 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा था लेकिन इस उत्सव में रंग में भंग का काम किया किसान आंदोलन में छिपे कुछ उपद्रवियों ने. इन उपद्रवियों ने लाल किले में घुसकर हुड़दंग मचाया और जमकर तोड़-फोड़ की इस दौरान वहां पर उपस्थित पुलिस कर्मी भी उनका कुछ नहीं बिगाड़ सके. एक दिन बाद इन उपद्रवियों को हुड़दंग की कहानी बयां करती लाल किले के भीतर की तस्वीरें अब बाहर आ रही हैं. इन तस्वीरों से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि उस समय लाल किले का मंजर कितना भयावह रहा होगा जब ये उपद्रवी लाल किले में घुसकर तोड़फोड़ कर रहे होंगे. आइए आपको दिखाते हैं लाल किले के भीतर की उन तस्वीरों को जो इन उपद्रवियों के तांडव की कहानी बयां कर रहे हैं. 

           

मंगलवार को दिल्ली के लालकिले के भीतर से आई तस्वीरें इस बात की गवाही दे रही हैं कि 26 जनवरी को उपद्रवियों का ये उत्पात कितना भयंकर रहा होगा.

          

लाल किले से निकली एक और तस्वीर जिसमें उपद्रवियों ने मेज, कुर्सी सहित कई सामान तोड़कर उन्हें बिखरा दिया है. खबरें ऐसी भी आ रही हैं कि इस दौरान उपद्रवियों ने लाल किले से कुछ सामान भी चोरी किए हैं क्योंकि कई सामान वहां से अब गायब दिखाई दे रहे हैं. 

      

कानून की इज्जत कही जाने वाली पुलिस की टोपियां भी उपद्रवियों की भयावहता की कहानी बता रहे हैं. जब कानून के रक्षक भी इन हुड़दंगियोंं पर काबू नहींं कर पाए तो सोचिए आम आदमी की क्या बिसात. 

        

केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने लालकिले के घटनास्थल वाली जगह पहुंचकर वहां का जायजा लिया है. संस्कृति मंत्रालय लाल किले में हुए नुकसान पर अपनी रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को सौपेगा. यहीं पर कल उपद्रवियों ने लाल किले में जमकर उत्पात मचाया था.