logo-image

दिल्ली एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ हुई जोरदार बारिश

दिल्ली एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल गया है. रविवार सुबह तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई है. बारिश के बाद चलती ठंडी हवाओं से तापमान में गिरावट आई है.

Updated on: 05 Jul 2020, 06:47 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में मौसम का मिजाज बदल गया है. रविवार तड़के ही तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई है. बारिश के बाद चलती ठंडी हवाओं से तापमान में गिरावट आई है. सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं. इस बारिश (Rain) से लोगों को गर्मी से भी काफी राहत मिली है, हालांकि लोगों को उमस परेशान कर सकती है. बता दें कि दिल्ली एनसीआर में बारिश का अंदेशा मौसम विभाग ने पहले ही जाहिर किया था.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने पार्टी नेताओं को चौंकाया, कहा- समय हो तो कुछ और बात करूं? 

मौसम विभाग की शनिवार को यह संभावना व्यक्त की थी कि राष्ट्रीय राजधानी में अगले तीन-चार दिन आसमान में बादल छाये रहने और हल्की बारिश होने से दिल्ली में पारा थोड़ा नीचे रहने की उम्मीद है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा था कि मध्यरात्रि के आसपास हल्की बारिश होने की भी उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: अपराधी विकास दुबे को था गाड़ियों का शौक, भाई के घर मिली सरकारी एम्बेसडर कार

मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार तक अधिकतम तापमान कम होकर 34 डिग्री सेल्सियस होने की उम्मीद है. कुलदीप श्रीवास्तव ने हालांकि कहा कि राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में अच्छी बारिश 15 जुलाई के बाद ही होने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए हालांकि सामान्य मानसून का पूर्वानुमान जताया है लेकिन मानसून के 25 जून को दिल्ली पहुंचने के बावजूद यहां अभी तक कम ही वर्षा हुई है.

यह वीडियो देखें: