News Nation Logo

दिल्ली के बुजुर्गों के लिए खुशखबरी, अयोध्या के मुफ्त दर्शन कराएगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में बुधवार को आयोजित कैबिनेट की विशेष बैठक में एक बड़ा फैसला लिया गया. कैबिनेट के इस फैसले में मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत दिल्ली के बुजुर्गों को अयोध्या के दर्शन कराने का फैसला किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 27 Oct 2021, 12:41:51 PM
arvind kejriwal

Arvind Kejriwal (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • कैबिनेट की विशेष बैठक में लिया गया यह फैसला
  • खाने-पीने, लाने और ले जाने का खर्च उठाएगी दिल्ली सरकार
  • योजना के तहत 35 हजार लोगों को दर्शन करा चुकी है सरकार

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में बुधवार को आयोजित कैबिनेट की विशेष बैठक में एक बड़ा फैसला लिया गया. कैबिनेट के इस फैसले में मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत दिल्ली के बुजुर्गों को अयोध्या के दर्शन कराने का फैसला किया गया है. इस योजना को कैबिनेट में पास करने के बाद केजरीवाल ने कहा कि जो मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना है उसमें अयोध्या को भी शामिल कर लिया गया है. अयोध्या से पहले इस योजना के तहत जगन्नाथपुरी, शिर्डी, अमृतसर, शिर्डी, जम्मू, द्वारका, तिरुपति, रामेश्वरम, हरिद्वार, मथुरा, बोधगया आदि स्थान शामिल थे. 

यह भी पढ़ें : अरविंद केजरीवाल का ऐलान- यूपी में सरकार बनी तो फ्री में कराएंगे अयोध्या के दर्शन

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार बुजुर्गों को अब अयोध्या में भी फ्री में तीर्थ यात्रा करवा कर लाएगी. इस योजना के तहत खाने-पीने, लाने और ले जाने का खर्च भी दिल्ली सरकार दिल्ली सरकार अब तक मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत 35 हजार लोगों को दर्शन करा चुकी है. उन्होंने कार्यक्रम के दौरान कहा कि सबका श्रवण कुमार बनकर वह ज्यादा से ज्यादा लोगों को तीर्थ करवाएंगे. केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के कारण ये योजना डेढ़ साल से बंद पड़ी थी. इस योजना को फिर से शुरू करने के लिए आदेश दे दिए गए हैं. इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को अयोध्या में रामलला के दर्शन किए थे. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि अगर 2022 में यूपी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो यूपी वासियों को अयोध्या में फ्री दर्शन करवाएंगे.

First Published : 27 Oct 2021, 12:41:51 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.