logo-image

अरविंद केजरीवाल का ऐलान- यूपी में सरकार बनी तो फ्री में कराएंगे अयोध्या के दर्शन

Kejriwal in Ayodhya: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में एक योजना चल रही है जिसका नाम मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना है. इसके तहत वैष्णों देवी, शिरडी, पुरी, हरिद्वार समेत कई जगहों की यात्रा करवाई जाती है.

Updated on: 26 Oct 2021, 12:03 PM

अयोध्या:

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के पहले आम आदमी पार्टी ने भी पूरी ताकत लगा दी है. अपने दो दिन के दौरे पर यूपी पहुंचे आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को अयोध्या में रामलला के दर्शन किए. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि अगर 2022 में यूपी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो यूपी वासियों को अयोध्या में फ्री दर्शन करवाएंगे. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में एक योजना चल रही है जिसका नाम मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना है. इसके तहत  वैष्णों देवी, शिरडी, पुरी, हरिद्वार समेत कई जगहों की यात्रा करवाई जाती है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस संबंध में दिल्ली में कैबिनेट मीटिंग में प्रस्ताव रखा जाएगा. अरविंद केजरीवाल ने रामलला के दर्शन के बाद कहा कि आज प्रभु श्रीराम से दो चीजें मांगी है. देश में सुख-शांति और विकास हो. दूसरा ये कि मैं ज्यादा से ज्यादा लोगों को अयोध्या में प्रभु श्रीराम के दर्शन करवा सकूं। उन्होंने कहा कि मैं भगवान श्रीराम से प्रार्थना करता हूं कि देशवासी खुश रहें, कोरोना खत्म हो और खूब विकास हो.

केजरीवाल सोमवार को दो दिन के यूपी दौरे पर पहुंचे हैं. सोमवार को शाम वह सरयू घाट पहुंचे, जहां महंत दिलीप दास आदि संतों ने उनका अभिनंदन किया. उनकी आरती व पूजा के लिए अलग से आरती घाट निर्मित किया गया था. जिसे आम आदमी आरती घाट का नाम दिया गया है. उन्होंने मां सरयू का दुग्धाभिषेक किया और उसके बाद मां सरयू की महाआरती उतारी. उपस्थित निर्वाणी अनी अखाड़ा के श्रीमहंत धर्मदास से आशीर्वाद लिया.