logo-image

भारत-पाकिस्तान मैच पर गौतम गंभीर का बड़ा बयान- हमारे देश के जवानों की जान से ज्यादा कोई भी इवेंट जरूरी नहीं

ईस्ट दिल्ली के सांसद और पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर गुरुवार को दिल्ली के एक कार्यक्रम में पहुंचे. उन्होंने कहा कि हमारे देश के जवानों की जान से ज्यादा कोई भी इवेंट जरूरी नहीं है. मनोरंजन के और भी कई जरिये हैं.

Updated on: 24 Aug 2023, 10:51 PM

नई दिल्ली:

ईस्ट दिल्ली के सांसद और पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर गुरुवार को दिल्ली के एक कार्यक्रम में पहुंचे. इस दौरान गौतम गंभीर ने भारत-पाकिस्तान मैच पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हमारे देश के जवानों की जान से ज्यादा कोई भी इवेंट जरूरी नहीं है. मनोरंजन के और भी कई जरिये हैं. इसके लिए भारत-पाक मैच खेलना अनिवार्य नहीं है. आईसीसी की तरफ होने वाले मैचों पर भारत का कोई नियंत्रण नहीं होता है, इसलिए टीम इंडिया को आईसीसी टूर्नामेंट मुकाबले खेलने पड़ते हैं.

यह भी पढे़ं : Chandrayaan-3 Mission: चांद की सतह पर क्या कर रहा प्रज्ञान रोवर? देखें ISRO का Video

ड्रेसिंग रूम के सुनाए किस्से

पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने कार्यक्रम में ड्रेसिंग रूम के किस्से भी सुनाए. उन्होंने बताया कि उन्हें ड्रेसिंग रूम में हरभजन सिंह और युवराज सिंह के साथ बैठना काफी अच्छा लगता था, क्योंकि ये दोनों खूब हंसाते थे. गंभीर ने राजनीति पर जवाब देते हुए कहा कि मुझे अच्छा और कोई पॉलिटिशियन नहीं हो सकता है, लेकिन फिर भी हरभजन सिंह एक अच्छे पॉलिटिशियन बन सकते हैं. वहीं, अगर बात बेस्ट कैप्टन की करें तो उन्होंने अनिल कुंबले का नाम लिया, जबकि युवराज सिंह को शानदार क्रिकेटर बताया है. आपको बता दें कि गौतम गंभीर ने मोटिवेशनल स्पीकर डॉ. विवेक बिंद्रा के 'द बड़ा भारत' शो में खुलकर अपनी बात रखी.

यह भी पढे़ं : 'INDIA' गठबंधन का ऐसा होगा लोगो, इटैलिक फॉन्ट और ये चार रंग! जानें LOGO से जुड़े अपडेट्स 

जानें कब-कब होंगे भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले

आपको बताते चलें कि 30 अगस्त से एशिया कप 2023 की शुरुआत हो रही है. जिसमें 2 सिंतबर के दिन भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाना है. इसी के बाद 08 अक्टूबर से भारत में विश्व कप 2023 का आयोजन होना है. जिसमें 14 अक्टूबर के दिन भारत का मुकाबला एक बार फिर से पाकिस्तान के साथ होगा. एशिया कप टूर्नामेंट एसीसी का है. वहीं विश्व कप 2023 आईसीसी आयोजित कराती है. जिसमें भारत को कार्यक्रम के अनुसार मुकाबले खेलने पड़ते हैं. खैर, भारतीय फैंस इन दोनों मुकाबलों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.