logo-image

दिल्ली में अभी 6 माह और मिलेगा फ्री राशन, केजरीवाल ने PM से की ये अपील

अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने शनिवार को ट्वीट करके लिखा कि महंगाई बहुत ज्यादा हो गई है. आम आदमी को दो वक्त की रोटी भी मुश्किल हो रही है. कोरोना की वजह से कई बेरोजगार हो गए.

Updated on: 06 Nov 2021, 11:10 PM

नई दिल्ली :

Delhi Government Free Ration Scheme by Arvind kejriwal: केजरीवाल सरकार ने अपनी फ्री राशन योजना छह महीने बढ़ाने का ऐलान किया है. साथ ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने पीएम नरेंद्र मोदी से अपील की है प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मिलने वाले राशन को 6 महीने और बढ़ाया जाए. बता दें कि केंद्र सरकार की मुफ्त राशन योजना 30 नवंबर तक बंद हो सकती है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि महंगाई काफी बढ़ गई है और कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन के बाद बहुत से लोग बेरोजगार हो गए. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील है कि गरीबों को मुफ्त राशन देने की इस योजना को छह महीने बढ़ाया जाए. 

इसे भी पढ़ेंः वानखेड़े का खुलासा, कहा-आर्यन ड्रग्स केस से इसलिए हटाया गया क्योंकि...

आपको बता दें कि केंद्र सरकार के खाद्य और उपभोक्ता मामलों के सचिव सुधांशु पांडे ने शुक्रवार को कहा था कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गरीबों को नवंबर के बाद मुफ्त राशन शायद न मिल सके क्योंकि मुफ्त राशन देने की योजना को नवंबर से आगे बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं है. सुधांशु पांडे के इस स्टेटमेंट की जानकारी न्यूज एजेंसी पीटीआई ने ट्विटर के माध्यम से दी थी. इसके जवाब में अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को ट्वीट करके लिखा कि महंगाई बहुत ज्यादा हो गई है. आम आदमी को दो वक्त की रोटी भी मुश्किल हो रही है. कोरोना की वजह से कई बेरोजगार हो गए. प्रधानमंत्री, जी गरीबों को मुफ्त राशन देने की इस योजना को कृपया छह महीने और बढ़ाया जाए. दिल्ली सरकार अपनी फ्री राशन योजना छह महीने के लिए बढ़ा रही है. 

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की घोषणा मार्च 2020 में कोविड-19 के कारण उत्पन्न संकट को दूर करने के लिए की गई थी. शुरू में यह योजना तीन महीने के लिए 
थी लेकिन बाद में इसे लगातार बढ़ाया गया. फिलहाल देश के 80 करोड़ लोगों को इस योजना का लाभ मिल रहा है.