News Nation Logo
Banner

दिल्ली के विश्वासनगर में एक मकान में सिलेंडर ब्लास्ट के बाद लगी आग, 4 की मौत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के विश्वासनगर की बीकम कॉलोनी में एक दर्दनाक हादसा हो गया. इलाके में देर रात एक मकान में सिलेंडर ब्लास्ट हो गया, जिसके कारण मकान में भीषण आग लग गई.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 30 Jun 2021, 07:00:57 AM
Delhi Fire

दिल्ली के विश्वासनगर में सिलेंडर ब्लास्ट के बाद मकान में लगी आग, 4 मरे (Photo Credit: ANI)

highlights

  • दिल्ली के विश्वासनगर में दर्दनाक हादसा
  • मकान में सिलेंडर ब्लास्ट के बाद लगी आग
  • घटना में 4 लोगों की मौत, एक व्यक्ति झुलसा

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के विश्वासनगर की बीकम कॉलोनी में एक दर्दनाक हादसा हो गया. इलाके में देर रात एक मकान में सिलेंडर ब्लास्ट हो गया, जिसके कारण मकान में भीषण आग लग गई. ब्लास्ट इतना भीषण था की पूरा घर जलकर स्वाह हो गया है. इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक व्यक्ति बुरी तरह से झुलस गया है. सिलेंडर ब्लास्ट की सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर टेंडर ने आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया है. पुलिस और प्रशासन के लोग भी मौके पर पहुंचे और आगे की कार्रवाई शुरू की.

यह भी पढ़ें : केजरीवाल के मुफ्त बिजली के बयान पर राघव चड्ढा का स्पष्टीकरण

बताया जा रहा है कि देर रात एक मकान में पहले सिलेंडर में ब्लास्ट हुआ था, जिसके बाद पूरा घर आग की लपटों से घिर गया. चश्मदीद बताते हैं कि घर में घटना के दौरान 5 लोग मौजूद थे, जिसमें से 4 लोग इस हादसे में अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि एक व्यक्ति बुरी तरह से झुलसा है. इस हादसे में मौतों की पुष्टि दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने की है. उन्होंने बताया कि एक घर में सिलेंडर फटने के बाद लगी आग में चार लोगों की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति झुलस गया.

यह भी पढ़ेंं : PM नरेंद्र मोदी की बैठक में ड्रोन हमले समेत इन मुद्दों पर हुई चर्चा

इससे पहले मंगलवार शाम को दक्षिण-पूर्व दिल्ली के तुगलकाबाद एक्सटेंशन इलाके में सिलेंडर की दुकान में आग लग गई. हालांकि गनीमत यह रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार, आग लगने की सूचना शाम 6 बजकर 19 मिनट पर मिली थी, जिसके बाद 9 गाड़ियों को घटनास्थल भेजा गया था. जांच के दौरान यह पता चला कि दुकान में एलपीजी गैस सिलेंडर में गैस भर रहे थे, तभी एक सिलेंडर में आग लग गई. सिलेंडर में विस्फोट के कारण आग लगी, जो फर्नीचर और मिठाई की तीन अन्य दुकानों में भी फैल गई थी. जिस पर काबू पा लिया गया.

First Published : 30 Jun 2021, 06:17:27 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.