News Nation Logo
Banner

एमसीडी उपचुनावों से पहले आप में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस पार्षद

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के पांच नगरपालिका वाडरें में उपचुनाव से कुछ ही दिन पहले कांग्रेस के दो बार के पार्षद विकास टोंक सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए.

IANS | Updated on: 22 Feb 2021, 11:56:52 PM
Former Congress councilor joined AAP before MCD by elections

एमसीडी उपचुनावों से पहले आप में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस पार्षद (Photo Credit: IANS)

highlights

  • चुनाव 28 फरवरी को आयोजित किया जाएगा.
  • परिणाम तीन मार्च को घोषित किया जाएगा.
  • मुझे खुशी है कि मैं आज आप में शामिल हो गया-टोंक

 

नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के पांच नगरपालिका वाडरें में उपचुनाव से कुछ ही दिन पहले कांग्रेस के दो बार के पार्षद विकास टोंक सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए. टोंक अपने समर्थकों के साथ आप में ऐसे समय में शामिल हुए हैं, जब पार्टी ने चुनाव से पहले सभी पांच म्युनिसिपल वाडरें में अपने उम्मीदवारों के समर्थन में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अन्य कैबिनेट मंत्रियों सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भी डोर टू डोर अभियानों में भाग लेना शुरू कर दिया है और पार्टी उम्मीदवारों के लिए वोट मांग रहे हैं.

यह भी पढ़ें : पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का असर, मुंबई में टैक्सी का किराया 3 रुपये बढ़ा

मुझे खुशी है कि मैं आज आप में शामिल हो गया-टोंक
आप में शामिल होने के दौरान टोंक ने कहा, "मुझे खुशी है कि मैं आज आप में शामिल हो गया. मैं स्वास्थ्य, शिक्षा, परिवहन और पानी को लेकर केजरीवाल के नेतृत्व में किए गए विकास कार्यों का साक्षी रहा हूं. आज से मेरे समर्थक आप नेतृत्व द्वारा दिए गए सभी कर्तव्यों का पालन करेंगे." आप में शामिल होने के बाद टोंक ने कहा, "केजरीवाल ने दिल्ली में विकास का जो मॉडल तैयार किया है, आज उसकी न केवल दिल्ली में, बल्कि पूरे भारत में चर्चा हो रही है."

यह भी पढ़ें : जानिए मोदी के मंत्री से क्यों मिले सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ?

चुनाव 28 फरवरी को आयोजित किया जाएगा
उपचुनाव पांच नगर निगम वाडरें - कल्याणपुरी, त्रिलोकपुरी (पूर्वी दिल्ली नगर निगम के तहत), चौहान बांगर, रोहिणी सी और शालीमार बाग (उत्तरी दिल्ली नगर निगम के तहत) में होंगे. चुनाव 28 फरवरी को आयोजित किया जाएगा और इसका परिणाम तीन मार्च को घोषित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : प्रतापगढ़ में 13 साल की लड़की से रेप, पुलिस दर्ज किया केस

जिन पांच नगरपालिका वाडरें में चुनाव होने हैं, उनमें से चार वार्ड पिछले साल से खाली थे, जब यहां के पार्षद दिल्ली विधानसभा के लिए चुने गए थे. पार्टी ने चार नगरपालिका वाडरें (रोहिणी सी, त्रिलोकपुरी, कल्याणपुरी और चौहान बांगर) में जीत हासिल की थी, जबकि भाजपा ने शालीमार बाग से जीत हासिल की थी, जहां रेनू राज के निधन के बाद सीट खाली हो गई थी.

First Published : 22 Feb 2021, 11:54:56 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.