logo-image

फतेहपुरी मस्जिद 4 जुलाई तक बाहरी के लिए बंद : डॉ. मु़फ्ती मुकर्रम

दिल्ली के चांदनी चौक स्थित फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम डॉ. मु़फ्ती मुकर्रम ने कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए, बाहर से आने वाले नमाजियों के लिए शाही मस्जिद फतेहपुरी को 4 जुलाई तक बंद कर दिया है.

Updated on: 13 Jun 2020, 08:02 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के चांदनी चौक स्थित फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम डॉ. मु़फ्ती मुकर्रम ने कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए, बाहर से आने वाले नमाजियों के लिए शाही मस्जिद फतेहपुरी को 4 जुलाई तक बंद कर दिया है. डॉ. मुकर्रम ने कहा कि हिंदुस्तान में लाखों की तादाद में लोग कोरोना के मरीज हो चुके हैं और दिल्ली में कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. इसको देखते हुए हमने शाही मस्जिद को 4 जुलाई तक बंद रखने का फैसला लिया है.

यह भी पढ़ेंः कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

उन्होंने कहा कि दिल्ली के कई इमामों के साथ मशविरा करने के बाद और तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया गया है कि जिस तरह लॉकडाउन-1 में मस्जिदें पूरी तरह से नहीं खुली हुई थीं, उसी तरह अभी मस्जिदों को पूरी तरह नहीं खोला जाए. हमने शाही मस्जिद फतेहपुरी को बाहर से आने वाले नमाजियों के लिए 4 जुलाई तक बंद कर दिया है. यानी अब सिर्फ मस्जिद के ही लोग मस्जिद में नमाज पढ़ सकेंगे.

यह भी पढ़ेंः Covid-19 संकट के बीच PM नरेंद्र मोदी एक बार फिर 16-17 जून को CMs से करेंगे वार्ता

दरअसल, दिल्ली में कोरोना के मामले अब और तेजी से बढ़ते जा रहे हैं, जिसको लेकर जुमेरात को दिल्ली की जामा मस्जिद को भी बंद कर दिया गया था.