logo-image

Covid-19 संकट के बीच PM नरेंद्र मोदी एक बार फिर 16-17 जून को मुख्यमंत्रियों से करेंगे वार्ता

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) एक बार फिर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करने वाले हैं.

Updated on: 12 Jun 2020, 11:52 PM

दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. रोजाना कोरोना वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) एक बार फिर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करने वाले हैं. बताया जा रहा है कि इस बैठक में पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों से उनके राज्य में कोरोना वायरस का हाल जानेंगे. 

यह भी पढ़ेंः नाइट कर्फ्यू में भी हाइवे पर चालू रहेगी गाड़ियों की आवाजाही, केंद्र ने जारी की गाइडलाइन

देश में कोरोना वायरस के बढ़ रहे संक्रमण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) दो दिन लगातार अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी की ये मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी, जोकि 16 जून और 17 जून को होगी. प्रधानमंत्री दोनों दिन की राज्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग दोपहर तीन बजे से शुरू होगी.

पीएम नरेंद्र मोदी 16 जून यानी मंगलवार को ऐसे राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे, जहां कोरोना वायरस की रफ्तार धीमी है या जहां कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट काफी अच्छी है. इन राज्यों में पंजाब, उत्तराखंड, असम, केरल और झारखंड जैसे कई राज्य शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंः पूर्वी लद्दाख में पैदा हुए स्थिति की समीक्षा के लिए रक्षा मंत्री ने बुलाई बैठक, CDS चीफ समेत सेना प्रमुखों होंगे शामिल

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 जून यानी बुधवार को उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे, जिन राज्यों में कोरोना की रफ्तार काफी ज्यादा है. पीएम मोदी बुधवार को महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात और राजस्थान समेत अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बात करेंगे. आपको बता दें कि इससे पहले भी प्रधानमंत्री मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कई बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर चुके हैं.

पहले राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम नरेंद्र मोदी की चर्चा के बाद कई बार लॉकडाउन को बढ़ाने और कुछ आर्थिक गतिविधियों को खोलने जैसे फैसले किए जा चुके हैं.