logo-image

'अमृत महोत्सव पर हर नागरिक को मिले फ्री स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा, बिजली व बेरोजगारी भत्ता'

गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है. आम आदमी पार्टी और भाजपा में जुबानी जंग तेज होती जा रही है.

Updated on: 08 Aug 2022, 06:39 PM

नई दिल्ली:

गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है. आम आदमी पार्टी और भाजपा में जुबानी जंग तेज होती जा रही है. देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में जहां भाजपा प्रधानमंत्री के आह्वान पर देशभर में अमृत महोत्सव मनाने की वकालत कर राष्ट्रवाद की राजनीति कर रही है. वहीं, आम आदमी पार्टी भाजपा के अमृत महोत्सव की हवा निकालने में लग गई है. आम आदमी पार्टी सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बिना नाम लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला किया है. उन्हें अपने एक वीडियो संदेश में कहा है कि देश की आजादी के 75 साल पूरे कर रहे हैं. ऐसे में  मैं मांग करता हूं कि हर नागरिक को मुफ्त स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा, बिजली और बेरोजगारी भत्ता दिया जाए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसे 'रेवड़ी' कहने वाले देश के गद्दार हैं.

ये भी पढ़ेंः झारखंड विधायक नकदी मामले का असम से जुड़ा तार, बंगाल CID ने गुवाहाटी के व्यापारी को किया तलब

बिना नाम लिए पीएम मोदी पर साधा निशाना
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी सरकार की ओर से नागरिकों को दी जाने वाली फ्री सुविधा का बचाव किया. इसके साथ ही आप सरकार की ओर से जनता को दी जाने वाली फ्री सेवा को रेवड़ी कहने पर उन्होंने भाजपा पर कड़ा हमला किया. केजरीवाल ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में ऐसा माहौल बनाया जा रहा है कि मुफ्त शिक्षा, मुफ्त बिजली और मुफ्त पानी देना अपराध है. इसके बाद बिना नाम लिए हुए कहा कि उन्होंने (पीएम मोदी ने) कुछ लोगों का 10 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया. कहा जा रहा है कि इनमें से कुछ उनके दोस्त भी हैं, लेकिन कोई भी इसके बारे में बात नहीं कर रहा है.इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसे 'रेवड़ी' कहने वाले देश के गद्दार हैं.
ये भी पढ़ेंः भैंसासुर बनकर घास-भूसा खाने वाले शख्स का हैरान करने वाला Video Viral

पीएम मोदी ने मुफ्त योजनाओं को बताया था रेवड़ी
गौरतलब है कि 16 जुलाई को बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे (Bundelkhand Expressway) का उद्घाटन करने के बाद जनता को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी पार्टियों की ओर से चलाई जा रही मुफ्त योजनाओं पर कड़ा प्रहार किया था. मुफ्त योजनाओं की आलोचना करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि, "आजकल हमारे देश में मुफ्त की रेवाड़ी बांटकर कई पार्टियां वोटरों को अपने पाले में करने की संस्कृति लाने में जुटे हैं. इसके बाद पीएम मोदी ने मुफ्त योजनाों का नुकसान बताते हुए कहा कि ये रेवड़ी कल्चर देश के विकास के लिए बहुत घातक है. लिहाजा, मुफ्त की योजनाओं (रेवड़ी कल्चर) से देश के लोगों को बहुत सावधान रहना चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि मुफ्त की योजना चलाने वाले कभी भी आपके लिए नए एक्सप्रेस-वे, नए एयरपोर्ट या डिफेंस कॉरिडोर का निर्माण नहीं करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा था कि मुफ्त की रेवाड़ी बांटकर वे जनता को खरीद लेंगे. इसके बाद पीएम मोदी ने कहा था कि हमें और आप सबको मिलकर रेवड़ी कल्चर वाली सोच को हराना है और हमेशा के लिए रेवड़ी कल्चर को देश की सियासत से हटाना है. इसके बाद भी अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी का नाम लिए बिना जुबानी हमला किया था.