logo-image

सावधान: दिल्ली मेट्रो ने बंद किए इन दो मेट्रो स्टेशन के दरवाजे

मंगलवार को लाल किले में हुई जबरदस्त हिंसा को देखते हुए दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने गुरुवार को भी एतियातन दो मेट्रो स्टेशनों को बंद रखने का फैसला किया है.

Updated on: 28 Jan 2021, 08:25 AM

नई दिल्ली:

देश के 72वें गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर किसानों ने नए कृषि कानूनों के विरोध में राजधानी दिल्ली (Delhi) में जमकर उत्पात मचाया. किसानों के एक बड़े समूह ने 26 जनवरी को लाल किला पर कब्जा कर लिया और अपना झंडा फहरा दिया. किसानों के हुड़दंग के बाद पूरी दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में भी तनाव की स्थिति बनी रही. हालांकि, 26 जनवरी को हुई भयानक हिंसा के बाद दिल्ली का माहौल अब धीरे-धीरे शांत होने लगा है.

ये भी पढ़ें- Weather Update:दिल्ली-NCR में घना कोहरा, अगले 4-5 दिनों में बढ़ेगी ठंड

मंगलवार को लाल किले में हुई जबरदस्त हिंसा को देखते हुए दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने गुरुवार को भी एतियातन दो मेट्रो स्टेशनों को बंद रखने का फैसला किया है. दिल्ली मेट्रो ने गुरुवार सुबह ट्वीट कर बताया कि लाल किला (Lal Quila) और जामा मस्जिद (Jama Masjid) मेट्रो स्टेशन के सभी दरवाजे बंद हैं. लिहाजा, इन दोनों मेट्रो स्टेशन में न तो कोई यात्री प्रवेश कर सकेगा और न ही बाहर निकल सकेगा. दिल्ली मेट्रो के इस फैसले की वजह से निश्चित रूप से काम पर जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में गणतंत्र पर्व पर खालिस्तानी हिंसा का इटली कनेक्शन

दिल्ली मेट्रो ने बताया कि लाल किला और जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन के अलावा बाकी सभी मेट्रो स्टेशन सामान्य रूप से खुले रहेंगे. बता दें कि गणतंत्र दिवस के दिन किसानों द्वारा की गई हिंसा के बाद दिल्ली मेट्रो ने सुरक्षा के लिहाद से अपने कई मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए थे. मंगलवार को ग्रीन लाइन पर आने वाले सभी मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए थे. इनके अलावा, आईटीओ, लाल किला और जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशनों को भी बंद रखा गया था.