logo-image

Earthquake : दिल्ली एनसीआर में फिर कांपी धरती, रिक्टर स्केल पर 2.7 रही भूकंप की तीव्रता

Earthquake in Delhi NCR : देश की राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया. पिछले 24 घंटे में तीन बार धरती कांपी है.

Updated on: 22 Mar 2023, 05:51 PM

नई दिल्ली:

Earthquake in Delhi NCR : देश की राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में एक बार फिर भूकंप के झटके (Earthquake in Delhi NCR) महसूस किए गए हैं, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया. पिछले 24 घंटे में तीन बार धरती कांपी है. दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में भूकंप आते ही लोग अपने घरों से भागकर खुले आसमान के नीचे आ गए. हालांकि, भूकंप से किसी तरह के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.  (Earthquake in Delhi NCR)

यह भी पढ़ें : Delhi Budget: CM केजरीवाल बोले- बजट तो भारी भरकम बन गया, लेकिन LG...

पश्चिमी दिल्ली में बुधवार की शाम 5 बजे के आसपास भूकंप के झटके (Earthquake in Delhi NCR) लगे. भूकंप की तीव्रता काफी कम 2.7 आंकी गई है. बताया जा रहा है कि भूकंप की तीव्रता कम होने की वजह से कहीं भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा है, लेकिन बार बार धरती हिलने से लोग दहशत में हैं. भूकंप के झटके लगते लोग अपने दफ्तरों और घरों से बाहर निकल आए. काफी देर के बाद लोग अपने घरों और दफ्तर के अंदर गए हैं. (Earthquake in Delhi NCR)

यह भी पढ़ें : Jammu Kashmir : कुपवाड़ा में खुले शारदा मंदिर के द्वार, अमित शाह ने कही ये बड़ी बात

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में मंगलवार की रात को भूकंप के तेज झटके (Earthquake in Delhi NCR) लगे थे. कल रात करीब 10.15 बजे करीब 30 सेकेंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. अफगानिस्तान से 90 किमी दूर कालाफगन में भूकंप का केंद्र था. भूकंप की तीव्रत रिक्टर पैमाने पर 6.6 आंकी गई थी. बार बार भूकंप के झटके ने लोगों में डर का माहौल बना रखा है. इस दौरान थोड़ी थोड़ी देर के अंतराल में दो बार धरती कांपी थी. वैज्ञानिकों का कहना है कि भारत में भूकंप से बड़ा खतरा हो सकता है. (Earthquake in Delhi NCR)