logo-image

Jammu Kashmir : कुपवाड़ा में खुले शारदा मंदिर के द्वार, अमित शाह ने कही ये बड़ी बात

Jammu Kashmir : केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में मां शारदा देवी मंदिर का उद्घाटन किया.

Updated on: 22 Mar 2023, 04:57 PM

highlights

  • अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में मां शारदा देवी मंदिर का किया उद्घाटन 
  • भारत की सांस्कृतिक, धार्मिक एवं शैक्षणिक विरासत का ऐतिहासिक केंद्र रहा है शारदा पीठ 
  • सरकार करतारपुर कॉरिडोर की तरह शारदा पीठ को भी खोलने की दिशा में लगातार आगे बढ़ रही है

नई दिल्ली:

Jammu Kashmir : केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में मां शारदा देवी मंदिर का उद्घाटन किया. इस दौरान अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में नववर्ष के शुभ अवसर पर भक्तों के लिए शारदा माता के मंदिर का पुनर्निर्माण होना असल में एक नए युग की नई शुरुआत है. इस मौके पर जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल सिन्हा भी उपस्थित थे. 

यह भी पढ़ें : Murder Case: आशिक ने ही उतारा युवती को मौत के घाट, वजह जान उड़ जाएंगे होश

गृह मंत्री शाह ने कहा कि कुपवाड़ा में मां शारदा के मंदिर का पुनर्निर्माण होना शारदा-सभ्यता की खोज एवं शारदा-लिपि के संवर्धन की दिशा में एक जरूरी और महत्त्वपूर्ण कदम है. भारत की सांस्कृतिक, धार्मिक एवं शैक्षणिक विरासत का ऐतिहासिक केंद्र शारदा पीठ रहा है. केंद्र की मोदी सरकार करतारपुर कॉरिडोर की तरह शारदा पीठ को भी भक्तों के लिए खोलने की दिशा में लगातार आगे बढ़ रही है.

यह भी पढ़ें : क्या देश में फिर लगेगा Lockdown? Coronavirus की ताजा रिपोर्ट से मचा हड़कंप, 24 घंटे में इतने केस

उन्होंने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद शांति प्रस्थापित हो रही है और घाटी एवं जम्मू एक बार फिर से पुरानी सभ्यता व परंपराओं की ओर लौट रहे हैं. यहां की संस्कृति के पुनरुद्धार के लिए केंद्र सरकार अनेक मंदिरों और आस्था केंद्रों का का जीर्णोद्धार भी कर रही है. इस दौरान शाह ने एलजी मनोज सिन्हा की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने मोदी सरकार की सभी योजनाओं को जमीन पर उतारने का काम किया है.