News Nation Logo
Banner

DTC कर्मचारियों की ग्रेच्युटी राशि की सीमा बढ़ाई गई, जानें कितनी बढ़ी

कैलाश गहलोत की अध्यक्षता में आज दिल्ली परिवहन निगम के निदेशक मंडल की बैठक हुई. बैठक के दौरान, डीटीसी बोर्ड ने 1000 एसी लो फ्लोर सीएनजी (बीएस- VI अनुपालित ) बसों की खरीद के लिए धनराशि को मंजूरी दी.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 07 Jan 2021, 08:58:22 PM
DTC board approved fund

DTC कर्मचारियों की ग्रेच्युटी राशि की सीमा बढ़ाई ग (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

दिल्ली के मंत्री परिवहन कैलाश गहलोत की अध्यक्षता में आज दिल्ली परिवहन निगम के निदेशक मंडल की बैठक हुई. बैठक के दौरान, डीटीसी बोर्ड ने 1000 एसी लो फ्लोर सीएनजी (बीएस- VI अनुपालित ) बसों की खरीद के लिए धनराशि को मंजूरी दी. बोर्ड ने प्रति बस 7,50,000 किलोमीटर  और 12 साल तक के व्यापक रखरखाव के लिए भी बीमा धनराशि को मंजूरी दी.  ये बीएस -VI मानक अनुपालित, वातानुकूलित बसें रियल-टाइम यात्री सूचना प्रणाली, सीसीटीवी, पैनिक बटन, जीपीएस और अन्य सुविधाओं से लैस होंगी. इन बसों में शारीरिक रूप से विकलांग लोगों के लिए भी उचित सुविधा उपलब्ध होंगी.

यह भी पढ़ें : डिप्टी CM ने बर्ड फ्लू रोकथाम तैयारियों की समीक्षा की, दिल्ली में अब तक कोई केस नहीं

डीटीसी कर्मचारियों के कल्याण से संबंधित एक अन्य महत्वपूर्ण फैसले में, बोर्ड ने ग्रेच्युटी राशि की सीमा वर्तमान 10 लाख रुपये से बढ़ाकर 20 लाख रुपये करने की मंजूरी दी. इस कदम से सभी डीटीसी कर्मचारियों को फायदा होगा और उनकी सेवानिवृत्ति के लाभ में भी वृद्धि होगी.

यह भी पढ़ें : 11 से 17 जनवरी 2021 तक होगा दिल्ली शिक्षा सम्मेलन 2021

एक बयान में माननीय परिवहन मंत्री  कैलाश गहलोत ने कहा आज हमने 1000 लो फ्लोर सीएनजी बसों की खरीद के साथ-साथ इन बसों के कॉम्प्रिहेंसिव एनुअल मेंटेनेंस के लिए धन स्वीकृत किया है. इस क़दम से बसों के कार्यक्षमता को बढ़ाने में मदद मिलेगी. साथ ही साथ यात्री सुविधा बढ़ने से  यात्रा भी  ज़्यादा सुगम होगी .

First Published : 07 Jan 2021, 08:54:14 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.