News Nation Logo

डॉ गुलेरिया बोले- मुझे नहीं लगता दिल्ली ने ऑक्सीजन मांग बढ़ा कर बताई

अब यह सवाल खड़े हो गए हैं कि आखिर विपक्ष ने बिना अंतरिम रिपोर्ट को कोर्ट में सबमिट कराये जाने से पहले इस तरह का बवाल क्यों मचाया?

K Raj Mishra | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 26 Jun 2021, 01:53:26 PM
Randeep Guleria

डॉ रणदीप गुलेरिया के बयान से ऑक्सीजन राजनीति में नया मोड़. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • ऑक्सीजन की मांग बढ़ा-चढ़ा कर बताने पर आमने-सामने हैं बीजेपी-आप
  • अब एम्स निदेशक के बयान से इस पूरे मामले में आ गया है नया मोड़
  • अभी ऑडिट रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में ही पेश नहीं की गई है, फिर हंगामा कैसा

नई दिल्ली:

कोरोना संक्रमण की घातक दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन (Oxygen) की किल्लत पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा गठित टास्क फोर्स की ऑडिट रिपोर्ट पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और दिल्ली की अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार के बीच घमासान मचा है. बीजेपी का आरोप है कि केजरीवाल सरकार ने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की मांग 4 गुना ज्यादा बताई. इस आरोप के जवाब में दिल्ली सरकार ने भी पलटवार किया और बीजेपी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया. यह अलग बात है कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित टास्क फोर्स के सदस्य और एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया (Randeep Guleria) ने आरोप-प्रत्यारोप के इस मसले को नया रंग दे दिया है. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं लगता है कि दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन की मांग 4 गुना बढ़ा कर बताई.

डॉ गुलेरिया के बयान से घमासान में नया मोड़
एम्स निदेशक डॉक्टर गुलेरिया ने मीडिया को दिए एक बयान में कहा है कि उन्हें नहीं लगता कि दिल्ली ने अपनी ऑक्सीजन डिमांड 4 गुना बढ़ाकर बताई है. डॉक्टर गुलेरिया के इस बयान के बाद अब यह सवाल खड़े हो गए हैं कि आखिर विपक्ष ने बिना अंतरिम रिपोर्ट को कोर्ट में सबमिट कराये जाने से पहले इस तरह का बवाल क्यों मचाया? गौरतलब है कि दिल्ली ऑक्सीजन ऑडिट रिपोर्ट समिति की ओर से सुप्रीम कोर्ट में अभी जमा नहीं कराई गई है. इस मामले पर अगली सुनवाई 30 जून को होनी है.

यह भी पढ़ेंः अपना ही रिकॉर्ड तोड़ रहा भारत, एक हफ्ते में 4 करोड़ को Corona Vaccine

केजरीवाल ने भी लगाए थे आरोप
उधर, विपक्ष की ओर से ऑक्सीजन ऑडिट रिपोर्ट पर लगाए गए गंभीर आरोपों पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट के जरिए शुक्रवार को यह भी स्पष्ट किया था और कहा था-मेरा गुनाह- मैं अपने दो करोड़ लोगों की सांसो के लिए लड़ा, जब आप चुनावी रैली कर रहे थे, मैं रात भर जागकर ऑक्सीजन का इंतजाम कर रहा था, लोगों को ऑक्सीजन दिलाने के लिए मैं लड़ा, गिड़गिड़ाया. लोगों ने ऑक्सीजन की कमी से अपनों को खोया. उन्हें झूठा मत कहिए. उन्हें बहुत बुरा लग रहा है.

यह भी पढ़ेंः राहत : देश में कोरोना के 48 हजार नए मरीज, 24 घंटे में 1187 मौतें हुईं

मनीष सिसोदिया ने तो रिपोर्ट सामने लाने को कहा
ऑक्‍सीजन ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट पर दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी कहा है क‍ि ऐसी कोई रिपोर्ट है ही नहीं. भाजपा इस पर झूठ बोल रही है. मनीष सिसोदिया ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा वाले अपने मुख्‍यालय में बैठकर रिपोर्ट बनाते हैं और उसे ऑक्‍सीजन ऑडिट रिपोर्ट बताते हैं. दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने ऑक्‍सीजन ऑडिट कमेटी बनाई है. हमने कमेटी के कई सदस्‍यों से बात‍ की है. उन्‍होंने कहा कि किसी रिपोर्ट पर अभी साइन ही नहीं किया गया है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि ऑक्‍सीजन ऑडिट कमेटी के सदस्‍यों ने साइन किया हो या उसे अप्रूव किया गया हो, ऐसी कोई रिपोर्ट है तो सामने लेकर आएं.

First Published : 26 Jun 2021, 01:14:54 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो