logo-image

दिल्ली में शराब पर अब नहीं मिलेगा डिस्काउंट, नई आबकारी नीति पर जारी जंग

दिल्ली में शराब के दुकानदार डिस्काउंट पर शराब बेच रहे थे. इसके चलते शराब की दुकानों पर भारी भीड़ जमा हो रही थी.

Updated on: 28 Feb 2022, 10:45 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में शराब पर डिस्काउंट अब खत्म कर दिया गया है. राजधानी में पिछले कुछ महीनों से देखा जा रहा था कि शराब की दुकानों पर डिस्काउंट के बोर्ड लगे थे. दिल्ली के एक्साइज कमिश्नर ने कहा कि शराब दुकानदारों ने सोशल मीडिया पर भी इसका प्रचार किया. साथ ही इजाजत न होने पर भी इसके बैनर और होर्डिंग लगवाए. दिल्ली में शराब के दुकानदार डिस्काउंट पर शराब बेच रहे थे. इसके चलते शराब की दुकानों पर भारी भीड़ जमा हो रही थी, लिहाजा कानून व्यवस्था की भी समस्या हो रही थी. इसके साथ ही कोविड के नियमों का भी उल्लंघन हो रहा था.

दिल्ली में शराब के शौकीन लोगों को अब  डिस्काउंट नहीं मिलेगा. इस बारे में दिल्ली सरकार की ओऱ से एक आदेश जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि अब दुकानदार शराब की MRP पर किसी भी तरह का कंसेशन रिबेट या डिस्काउंट नहीं दे सकेंगे.

यह भी पढ़ें: भारतीय मीडिया कर रही गलत रिपोर्टिंग? रूसी दूतावास ने क्यों दी ये नसीहत?

दिल्ली के एक्साइज कमिश्नर की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सरकार ने डिस्काउंट देने की इजाजत इसलिए दी थी ताकि ग्राहक को चॉइस मिल सके. साथ ही बाजार में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के जरिए सही कीमत तक शराब उपलब्ध हो सके.सरकारी आदेश में कहा गया है कि दिल्ली में अब दुकानदार शराब की MRP पर कंसेशन रिबेट या डिस्काउंट नहीं देंगे. 

बता दें कि दिल्ली में नई आबकारी नीति को लेकर बीजेपी और सत्ताधारी आम आदमी पार्टी आमने-सामने है. अब बीजेपी ने केजरीवाल पर हमला बोलने के लिए आबकारी नीति को लेकर राजधानी में जनमत संग्रह कराने का फैसला लिया है. इससे पहले बीजेपी आबकारी नीति के विरोध में बाइक रैली निकाल चुकी है और अब दिल्ली में शराब नीति के खिलाफ जनमत संग्रह कराएगी.