logo-image

नवरात्रा में श्रीकालकाजी मंदिर नहीं जा सकेंगे श्रद्धालु, केजरीवाल सरकार ने मंदिर बंद करने के दिए आदेश

दिल्ली में प्रसिद्ध श्रीकालका जी मंदिर नवरात्रा में बंद रहेंगे. अब तक सरकार की गाइडलाइंस के तहत मंदिर खुला था. लेकिन नवरात्रा में आने वाले भक्तों की भीड़ के मद्देनजर इसे बंद करने का फैसला लिया गया है.

Updated on: 14 Oct 2020, 07:28 PM

नई दिल्ली :

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने भारत में तबाही मचाकर रखी हुई है. जिसकी वजह से आने वाले त्योहारों का रंग फीका होने वाला है. दशहरा और दिवाली दोनों आने वाले हैं. लेकिन ना तो दशहरा में लोगों को पंडाल देखने को मिलेगा और ना ही दिवाली में मेला. कोरोना वायरस की वजह से राज्य सरकारें दुर्गा पूजा घूमने पर पाबंदी लगा दी है. इसके साथ ही कई मंदिरों के पट भी बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. 

दिल्ली में प्रसिद्ध श्रीकालका जी मंदिर नवरात्रा में बंद रहेंगे. अब तक सरकार की गाइडलाइंस के तहत मंदिर खुला था. लेकिन नवरात्रा में आने वाले भक्तों की भीड़ के मद्देनजर इसे बंद करने का फैसला लिया गया है. केजरीवाल सरकार ने श्रीकालका जी मंदिर को बंद रखने को कहा है.  17 अक्टूबर से नवरात्रा शुरू होने वाला है.

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्रः Unlock-5 में भी बंद रहेंगे मंदिर के कपाट, मेट्रो-लाइब्रेरी से पाबंदी हटी

देश के अलग-अलग हिस्सों में नवरात्रा को लेकर अधिसूचना जारी की गई है. कहीं सामूहिक पूजा पर पाबंदी लगा दी गई है तो कहीं पंडाल बनाने पर रोक. इसके साथ ही भीड़ को देखते हुए कई फेमस मंदिरों को भी बंद करने का निर्णय लिया गया है. महाराष्ट्र में भी मंदिर फिलहाल खोलने पर उद्धव सरकार ने रोक लगा दी है. 

बता दें कि अनलॉक 5 में कई पाबंदियों को हटा दिया गया है. मेट्रो सेवा बहाल हो चुकी है. सिनेमा हॉल भी कल से खुलने वाले हैं. शॉपिंग मॉल भी खुल चुकी है. हालांकि हर जगह प्रशासन लोगों को एहतियात बरतने को कह रही है. जो लोग नियम का पालन नहीं कर रहे हैं उनसे जुर्माना भी वसूला जा रहा है.