News Nation Logo
Banner

महाराष्ट्रः Unlock-5 में भी बंद रहेंगे मंदिर के कपाट, मेट्रो-लाइब्रेरी से पाबंदी हटी

कोरोना वायरस (Corona Virus) की महामारी के बीच उद्धव सरकार (Uddhav Government) ने अनलॉक-5 (Unlock-5) के तहत बुधवार को नए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 14 Oct 2020, 05:28:40 PM
uddhav thakeary

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) (Photo Credit: फाइल फोटो )

नई दिल्‍ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) की महामारी के बीच उद्धव सरकार (Uddhav Government) ने अनलॉक-5 (Unlock-5) के तहत बुधवार को नए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. नए आदेश में भी मंदिर और स्कूल नहीं खुलेंगे, जबकि 15 अक्टूबर से मेट्रो सेवाएं शुरू हो जाएंगी. इसके साथ ही सरकारी और निजी लाइब्रेरी भी खुल सकते हैं.

अनलॉक-5 को लेकर महाराष्ट्र में नए गाइडलाइन जारी किए गए हैं, जिसमें मंदिरों, धार्मिक स्थलों और थिएटरों पर लगी पाबंदियों पर कोई ढील नहीं दी गई है. देश के कई राज्यों में कड़े दिशा-निर्देशों के साथ सिनेमा हॉल खुलने जा रहे हैं, लेकिन इस पर महाराष्ट्र में अभी भी पाबंदी लगी हुई है.

हालांकि, राज्य सरकार ने 15 अक्टूबर यानी गुरुवार से मेट्रो सेवाओं को शुरू करने का फैसला लिया है. इस संबंध में शहरी विकास विभाग की ओर से जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे. उद्धव सरकार सरकारी और निजी लाइब्रेरी को भी खोलने जा रही है. ये भी गुरुवार से शुरू हो जाएंगे.

अनलॉक-5 में महाराष्ट्र सरकार ने स्थानीय साप्ताहिक बाजार खोलने को भी मंजूरी दे दी है. ये भी कल से खुलेंगे. हालांकि, कन्टेनमेंट जोन में अभी यह पाबंदी जारी रहेगी और बाजार इस जोन के बाहर ही खोले जाएंगे. सरकार ने दुकानों के खोले जाने के समय तय कर दिए हैं और यह सुबह 9 से रात 9 बजे तक खुलेंगे.

First Published : 14 Oct 2020, 05:21:01 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो