logo-image

Delhi: जहां सीएम केजरीवाल रहेंगे, वहीं से चलेगी दिल्ली सरकार : दुर्गेश पाठक

Delhi News : आम आदमी पार्टी के विधायकों के बाद पार्षदों ने भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से अपील की है कि अगर ईडी उन्हें गिरफ्तार करती है तो वो जेल से सरकार चलाएं.

Updated on: 07 Nov 2023, 11:08 PM

नई दिल्ली:

Delhi News : आम आदमी पार्टी के विधायकों के बाद पार्षदों ने भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से अपील की है कि अगर ईडी उन्हें गिरफ्तार करती है तो वो जेल से सरकार चलाएं. पार्षदों का कहना है कि साजिश के तहत आम आदमी पार्टी के सभी बड़े नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है. अब साजिश है कि सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी गिरफ्तार करे और फिर वो सीएम पद से इस्तीफा दे दें. इस तरह बड़ी आसानी से आम आदमी पार्टी को खत्म किया जा सकता है. इसे लेकर एमसीडी में आप प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि सभी पार्षदों ने बैठक में सीएम से निवेदन किया है कि वो इस्तीफा देने के संबंध में सोचेंगे भी नहीं. अगर ईडी उन्हें गिरफ्तार करने की हिम्मत करती है तो उन्हें जेल से सरकार चलानी है. साथ ही पूरे देश के अंदर जन संवाद कर लोगों के विचार को जाना जाएगा कि क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस्तीफा देना चाहिए या जेल से सरकार चलानी चाहिए?

यह भी पढे़ं : Chhattisgarh Election: जनता को कांग्रेस या बीजेपी की गारंटी पर है भरोसा? जानें पूर्व और वर्तमान CM का दावा

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी के समन को लेकर पार्टी के पार्षदों के साथ मंगलवार को अहम बैठक की. पार्टी के एमसीडी प्रभारी और विधायक दुर्गेश पाठक ने बैठक की जानकारी मीडिया से साझा करते हुए करते हुए कहा कि फर्जी केस बनाकर आम आदमी पार्टी के सभी बड़े नेताओं को एक-एक करके अरेस्ट किया जा रहा है. सीएम अरविंद केजरीवाल को भी कुछ दिन पहले नोटिस भेजा गया था. इससे जुड़े मामले में जब मनीष सिसोदिया की बेल की सुनवाई चल रही थी तो जज ने कई बार पूछा कि 'इसमें सबूत क्या है? इसमें पैसे कहां हैं? ट्रायल कोर्ट में आपका केस 2 मिनट भी नहीं टिक पाएगा'.

उन्होंने कहा कि दिल्ली के अंदर हमने 2013,‌ 2015, 2020 के विधानसभा और 2022 के एमसीडी चुनाव जीता है. पंजाब में भी AAP ने प्रचंड जीत हासिल कर सरकार बनाई. हम मध्य प्रदेश के अंदर चुनाव जीत रहे हैं. विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि अब इनकी पूरी साजिश है कि किसी तरह से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल के अंदर डाला जाए. जब वह जेल चले जाएंगे तो इस्तीफा दे देंगे. यह प्लान पिछले एक-डेढ़ साल से बनाया जा रहा था कि किस तरह से पहले सत्येंद्र जैन, फिर मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया जाए. इसके बाद संजय सिंह और आखिर में सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया जाए. इनका एक ही मकसद है कि जब सारे लोग जेल चले जाएंगे तो वो इस्तीफा दे देंगे. ऐसे में आम आदमी पार्टी को तोड़ देना बहुत आसान रहेगा.

दुर्गेश पाठक ने कहा कि विधानसभा में कल विधायक दल की बैठक हुई थी. सभी विधायकों ने सीएम अरविंद केजरीवाल से कहा था कि आपको इस्तीफा नहीं देना है. हम जेल से सरकार चलाएंगे. दिल्ली के सभी पार्षदों की सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ आज बैठक हुई. बैठक में सभी पार्षदों ने एक स्वर में सीएम से विनती की है कि आप इस्तीफा देने के संबंध में सोचेंगे भी नहीं. 

'आप' एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने सभी पार्षदों की बातें सुनीं. हमें भरोसा दिया कि इस पर वो विचार करेंगे. सीएम ने बैठक में बताया कि पंजाब और देश भर के "आप" संगठन के लोगों से भी वो चर्चा करेंगे. इसके बाद इस संबंध में फैसला लेंगे. इसके साथ ही आज की बैठक में कुछ अन्य फैसले लिए गए कि देश और दिल्ली के अंदर रेफरेंडम चलाया जाएगा. लोगों से जन संवाद किया जाएगा कि और उनके विचार को जाना जाएगा कि क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस्तीफा देना चाहिए या तिहाड़ से सरकार चलानी चाहिए. आम आदमी पार्टी के पार्षद और विधायक देशभर में अभियान चलाकर लोगों की राय लेंगे.

यह भी पढे़ं : MP Election: भोपाल में बोले मल्लिकार्जुन खरगे- सिर्फ चुनाव के लिए हुकूमत करते हैं तो आपकी प्रजातंत्र...

उन्होंने कहा कि जब 2013 में 49 दिन की सरकार बनी थी तो एक जलजला आ गया था. लोगों ने सुशासन देखा था कि किस तरह से एक सरकार चलाई जा सकती है. अगर सीएम अरविंद केजरीवाल को जेल में डाला जाता है तो उसी तरह से सरकार चलेगी जैसी 49 दिनों के अंदर चली थी. पूरे देश में लोगों के विचारों को जाना जाएगा.