logo-image
लोकसभा चुनाव

MP Election: भोपाल में बोले मल्लिकार्जुन खरगे- सिर्फ चुनाव के लिए हुकूमत करते हैं तो आपकी प्रजातंत्र...

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 :

Updated on: 07 Nov 2023, 08:36 PM

नई दिल्ली:

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : देश के पांच राज्यों- मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. छत्तीसगढ़ के पहले चरण और मिजोरम में 7 नंबवर को मतदान हुआ. अब मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के दूसरे चरण में विधानसभा चुनाव के लिए 17 नंवबर को वोट पड़ेंगे. इसे लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एमपी का दौरा किया और एक-दूसरे पर हमला बोला है.  

यह भी पढ़ें : Delhi: MCD में AAP सरकार दीपावली पर कर्मचारियों को देगी बोनस का तोहफा: CM अरविंद केजरीवाल

पीएम मोदी मणिपुर नहीं गए, लेकिन चुनाव के लिए भोपाल 4-5 आ चुके हैं : खरगे

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भोपाल में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मणिपुर में झगड़ा हुआ, लोग लड़ रहे हैं, मर रहे हैं,  हजारों लोग मर चुके, घर बर्बाद हो गए लेकिन उधर कभी भी वह (पीएम मोदी) नहीं गए, लेकिन चुनाव अभियान के लिए भोपाल में 4-5 बार आ रहे हैं तेलंगाना और राजस्थान जा रहे हैं. अगर आप सिर्फ चुनाव के लिए हुकूमत करते हैं तो आपकी प्रजातंत्र में जरूरत नहीं है.

यह भी पढे़ं : Bihar News : जाति आधारित सर्वेक्षण पर बोलते हुए बिहार के CM नीतीश कुमार ने आपत्तिजनक भाषा का किया इस्तेमाल

कांग्रेस हमेशा से गरीबों के साथ रही है : मल्लिकार्जुन खरगे 

मल्लिकार्जुन खरगे ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से गरीबों के साथ रही है. इस देश में पंडित जवाहर लाल नेहरू ने जम्हूरियत को बचाया, लेकिन आपने (भाजपा) क्या किया? अभी आपको कांग्रेस से बहुत सीखना है. कांग्रेस ने जो कुछ भी किया देश के लिए किया और आपने कांग्रेस को हराने के लिए.

यह भी पढ़ें : Telangana Assembly Election 2023 : हैदराबाद में बोले पीएम नरेंद्र मोदी- कांग्रेस-BRS के DNA में ये 3 बातें हैं सामान्य

जानें क्या बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीधी में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश में अनेक दशकों तक पंचायत से लेकर संसद तक कांग्रेस का ही झंडा था, कांग्रेस की ही सरकारें थीं, लेकिन आज गिनती के कुछ राज्यों में ही इनकी सरकार बची है. इनका ऐसा पतन इसलिए हुआ, क्योंकि इनका नारा रहा है - गरीब की जेब साफ और काम हाफ.