logo-image

Delhi Weather Update: दिल्लीवालों को दिनभर नहीं मिली ठंड से राहत, कोहरे से 200 से ज्यादा उड़ानें लेट

Delhi Cold: शुक्रवार (19 जनवरी) की सुबह दिल्ली के कई इलाकों में घना कोहरा देखने को मिला. तो कुछ स्थानों पर हल्का कोहरा छाया रहा. सुबह चार बजे आईजीआई एयरपोर्ट पर दृश्यता का शून्य हो गई. जो सुबह 7.30 बजे तक 300 मीटर पहुंच गई.

Updated on: 20 Jan 2024, 05:39 AM

नई दिल्ली:

Delhi Cold: राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी है. कोहरे के चलते भी दिल्ली-एनसीआर में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. रात ही नहीं बल्कि दिन में भी लोग ठंड से कांप रहे हैं. कुछ दिनों से दिन में धूप तो खिल रही है लेकिन लोगों को सर्दी से राहत नहीं मिल रही. शुक्रवार को भी लोग दिनभर कांपते दिखाई दिए. मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी में शुक्रवार को दिन का तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. इस बीच विभाग ने दिल्ली के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. इस दौरान लोग दिनभर कांपते देखे गए. विभाग की मानें तो शनिवार और रविवार को भी दिल्ली में मौसम ऐसा ही बना रहेगा. जिसके चलते मौसम विभाग ने शनिवार के लिए ऑरेंज और रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: चीन ने 2023 में इतने भारतीयों को दिया वीजा, तनाव के बीच भी ड्रैगन ने जारी रखी सुविधा

दिल्ली एयरपोर्ट से 220 उड़ानें लेट

शुक्रवार (19 जनवरी) की सुबह दिल्ली के कई इलाकों में घना कोहरा देखने को मिला. तो कुछ स्थानों पर हल्का कोहरा छाया रहा. सुबह चार बजे आईजीआई एयरपोर्ट पर दृश्यता का शून्य हो गई. जो सुबह 7.30 बजे तक 300 मीटर पहुंच गई. कोहरे के चलते एयरपोर्ट पर 220 उड़ानें लेट रहीं. इनमें सबसे ज्यादा उड़ानें घरेलू थीं. इनमें दिल्ली से प्रस्थान वाली उड़ानों में सबसे अधिक देरी दर्ज की गई. बता दें कि गुरुवार को तो शुक्रवार से भी ज्यादा उड़ाने देरी से उड़ीं.

इतना रहा दिल्ली का तापमान

शुक्रवार को राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम होकर 14.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मयूर विहार में सबसे कम 11.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. जो शुक्रवार को राजधानी का सबसे ठंडा इलाका रहा. शुक्रवार का दिन कोल्ड डे यानी ठिठुरन भरे ठंडे दिन की श्रेणी में दर्ज किया गया. इसके अलावा दिल्ली के लोधी रोड, रिज, आयानगर, पूसा और नरेला में भी ठिठुरन भरा ठंडा दिन रहा.

ये भी पढ़ें: Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा के दिन देश में क्या-क्या रहेगा बंद? यहां देखें पूरी डिटेल

शनिवार को ऐसा रहेगा मौसम

दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 7.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इस दौरान हवा में नमी का स्तर 97 से 74 प्रतिशत रहा. जबकि लोधी रोड पर न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार की सुबह दिल्ली में घना कोहरा रहेगा. जबकि दिन में आसमान साफ रहेगा. इसके साथ ही शनिवार को भी ठिठुरन वाले ठंडे दिन की स्थिति बनी रहेगी.

ये भी पढ़ें: चीन ने 2023 में इतने भारतीयों को दिया वीजा, तनाव के बीच भी ड्रैगन ने जारी रखी सुविधा