logo-image

Delhi Weather: दिल्ली NCR में तेज हवाओं के साथ छाए बादल, बारिश को लेकर IMD का बड़ा अलर्ट

Delhi Weather Update : मई का आज आखिरी दिन है और गर्मी पूरी तरह से गायब है. दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है. चारों ओर तेज हवाओं के साथ काले बादल छाए हुए हैं.

Updated on: 31 May 2023, 06:06 PM

highlights

  • दिल्ली एनसीआर में मौसम का मिजाज बदला
  • राजधानी में भीषण गर्मी से लोगों को मिली मुक्ति

नई दिल्ली:

Delhi Weather Update : मई का आज आखिरी दिन है और गर्मी पूरी तरह से गायब है. दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है. चारों ओर तेज हवाओं के साथ काले बादल छाए हुए हैं. 22 मई से सूरज की तपिश कम है और तेज सर्द हवाओं के साथ बीच बीच में बारिश हो रही है. साथ ही तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. इस बीच बारिश को लेकर भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का बड़ा अपडेट सामने आया है. (Delhi Weather Update)

यह भी पढ़ें : Wrestlers Protest : बृजभूषण सिंह के खिलाफ जांच जारी, दिल्ली पुलिस का सामने आया ये बड़ा बयान

आईएमडी के अनुसार, दिल्ली एनसीआर में बुधवार को आंधी तूफान के साथ झमाझम बरसात होने के आसार हैं. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने नई दिल्ली, मध्य दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, उत्तरी दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली, दक्षिण दिल्ली, दक्षिण पश्चिम दिल्ली और दिल्ली के आसपास एनसीआर के अधिकांश हिस्सों में बारिश होने की उम्मीद जताई है. बताया जा रहा है कि जून के भी पहले दिन यानी 1 जून को भी बूंदाबांदी हो सकती है. (Delhi Weather Update)

यह भी पढ़ें : India-Nepal: दिल्ली में मीनाक्षी लेखी ने नेपाल PM का किया स्वागत, दोनों देशों में इन मुद्दों पर होगी चर्चा

गौरतलब है कि देश के कई राज्यों में रुक रुक कर झमाझम बरसात हो रही हैं. दिल्ली एनसीआर में मंगलवार की शाम को आंधी तूफान के साथ तेज बारिश हुई थी, जिससे राजधानी के कई स्थानों पर पानी भर गया था. दिल्ली और उसके आसपास के जिलों नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम में मौसम ने अचानक से करवट ली है. आईएमडी ने पूर्वानुमान में बताया कि दिल्ली एनसीआर और यूपी समेत कई राज्यों में बारिश होने के आसार हैं. (Delhi Weather Update)