logo-image

Delhi Water Supply: दिल्ली के इन क्षेत्रों में दो दिन नहीं आएगा पानी, जानें अपने मोहल्ले का हाल

Delhi Water Supply: वजीराबाद में मरम्मत के कारण 4 अक्टूबर की शाम और 5 अक्टूबर की सुबह कम दबाव पर पानी की सप्लाई नहीं होने वाली है.

Updated on: 04 Oct 2023, 12:02 PM

नई दिल्ली:

Delhi Water Supply: दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) ने ऐलान किया है कि वजीराबाद वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट (Wazirabad Water Treatment Plant) में मम्मत के कारण 4 और 5 अक्टूबर को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के भागों में पानी की सप्लाई (Delhi Water Supply) में बाधा रहने वाली है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट में दिल्ली जलबोर्ड ने कहा कि वजीराबाद में मरम्मत के कारण 4 अक्टूबर की शाम और 5 अक्टूबर की सुबह कम दबाव पर पानी की सप्लाई नहीं होने वाली है. इस नोटिस के जरिए दिल्लीवासियों को यह सलाह दी गई है कि वे इस दौरान अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए  पहले से ही पर्याप्त मात्रा में पानी को स्टोर कर लें.

ये भी पढ़ें: Sikkim Flood: ल्होनक झील के ऊपर बादल फटा, बाढ़ में सेना के 23 जवान लापता

दिल्ली जल विभाग के अनुसार, वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट में मरम्मत का  काम 4 अक्टूबर से आरंभ किया है. यह 5 अक्टूबर तक चलने वाला है. इन इलाकों में पानी की सप्लाई प्रभावित रहने वाली है. प्रभावित क्षेत्रों की लिस्ट इस प्रकार है:

 

कालिंदी कॉलोनी, महारानी बाग, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी पूर्व और पश्चिम डीडीए फ्लैट्स एनएफसी, ग्राम तैम, गांव खिजराबाद, ग्राम भारत नगर, ग्राम जुलैना, ओखला फेज-1 और 3, कालकाजी, कालकाजी एक्सटेंशन, गोविंदपुरी, श्री निवासपुरी, कैलाश के पूर्व और आसपास के क्षेत्र, ईश्वर नगर, जाकिर बाग गांव, जुलेना डीडीए फ्लैट्स, ग्राम माछीगढ़, सुखदेव विहार, डीडीए फ्लैट्स, जोगाबाई, जाकिर नगर, जीबी पंत पॉलिटेक्निक, श्याम नगर कॉलोनी, ओखला सब्जी मंडी, लाजपत नगर, अमर कॉलोनी, जाकिर नगर एक्सटेंशन, बाटला हाउस, बाटला हाउस एक्सटेंशन, गांव ओखला, नूरनगर, शाहीन बाग, अबुल फ़ज़ल, ओखला विहार और इससे जुडे इलाके हैं.