logo-image

Delhi Traffic Update: घर से निकलने से पहले इस खबर को पढ़ लें, वरना पड़ सकते हैं मुसीबत में

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की आज एक बार फिर से ED के सामने पेशी है. इस बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं के संभावित प्रदर्शन को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने  दिल्ली के कई रास्तों को बंद कर दिया है.

Updated on: 14 Jun 2022, 09:32 AM

highlights

  • राजधानी दिल्ली के कई रास्ते आज भी बंद रहेंगे
  • घर व ऑफिस जाते-आते वक्त इन रास्तों से बचें
  • पुलिस ने एडवाइजरी कर बंद रास्तों की दी जानकारी

नई दिल्ली:

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की आज एक बार फिर से ED के सामने पेशी है. इस बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं के संभावित प्रदर्शन को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने  दिल्ली के कई रास्तों को बंद कर दिया है. इस संबंध में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) की ओर से यातायात एडवाइजरी जारी की गई है. इस  एडवाइजरी में मंगलवार की सुबह 7 से 12 बजे के बीच दिल्ली मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, जनपथ और मान सिंह रोड से लोगों को नहीं जाने की सलाह दी गई है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपने  एडवाइजरी में बताया है कि इन सड़कों पर आज आवाजाही नहीं हो सकेगी. 

इस रूटों पर बसें भी नहीं चलेंगी
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपनी एडवाइजरी में इसके अलावा गोल मेथी जंक्शन, तुगलक रोड जंक्शन, क्लेरिजस जंक्शन, क्यू-पॉइंट जंक्शन, सुनहरी मस्जिद जंक्शन, मौलाना आजाद रोड जंक्शन और मान सिंह रोड जंक्शन से सुबह 7 से 12 बजे के बीच नहीं निकलने की सलाह दी गई है. एडवाइजरी में आगे कहा गया है कि मंगलवार के लिए विशेष ट्रैफिक व्यवस्था के कारण नई दिल्ली में गोल डाक खाना जंक्शन, पटेल चौक, विंडसर प्लेस, तीन मूर्ति चौक, पृथ्वीराज रोड से आगे बसों की आवाजाही भी नहीं होगी. इसके साथ ही 10:45 से 11:15 तक एसपी मार्ग, धौला कुआं फ्लाईओवर और गुरुग्राम रोड से बचने की भी सलाह दी गई है. 

11बजे राहुल ईडी दफ्तर पहुंचेंगे राहुल गांधी
नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज भी राहुल गांधी से पूछताछ की जाएगी। सुबह करीब 11 बजे राहुल ईडी दफ्तर पहुंचेंगे. दरअसल, ईडी सोमवार को राहुल से 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ कर चुकी है. इससे पहले सोमवार को भी कांग्रेस के प्रदर्शन की वजह से दिल्ली में कई सड़कों पर ट्रैफिक मूवमेंट बंद रहा तो कई पर भीषण जाम लगा रहा. गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) में पेशी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन की वजह से ट्रैफिक पुलिस ने सेंट्रल दिल्ली के कई रास्तों को बंद कर दिया था. 

दिन भर चला हाई वोल्टेज ड्रामा 
दरअसल, पहले दिन ईडी की पूछताछ के दौरान कई बार हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला था. पार्टी के आला नेताओं के खिलाफ ईडी की कार्रवाइयों के विरुद्ध कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेता बाहर ही धरने पर बैठ गए थे. इस दौरान कांग्रेस के कई नेता जैसे पी चिदंबरम, अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, दीपेंद्र हुड्डा और जयराम रमेश आदि को हिरासत में ले लिया गया और उन्हें बसों में बैठाकर पुलिस स्टेशन भी ले जाया गया था.

ये भी पढ़ेंःराजस्थान में फिर गरमाई आरक्षण की राजनीति, हाईवे जाम के बाद इंटरनेट बंद

राहुल के अलावा सोनिया गांधी को भी ईडी का नोटिस
राहुल गांधी के अलावा सोनिया गांधी को भी ईडी ने समन भेजकर पूछताछ के लिए इसी महीने बुलाया है. ईडी ने यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ आयकर विभाग की जांच रिपोर्ट को ट्रायल कोर्ट द्वारा संज्ञान में लिए जाने के बाद इन नेताओं के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस दर्ज किया था.