logo-image
लोकसभा चुनाव

दिल्ली-NCR के इन रास्तों पर रविवार तक रहेगी जाम की समस्या, घर से पढ़कर निकलें दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी

Delhi Traffic Advisory: राजधानी दिल्ली के महरौली में आज यानी शुक्रवार (01 मार्च) को सत्संग का कार्यक्रम होना है. इस सत्संग में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचेंगे.

Updated on: 01 Mar 2024, 10:52 AM

नई दिल्ली:

Delhi Traffic Advisory: दिल्ली-एनसीआर में आज (1 मार्च) से लेकर रविवार (3 मार्च) तक कई रास्तों पर ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझना पड़ सकता है. इसे लेकर दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी के मुताबिक इन तीन दिनों में दिल्ली के कई इलाकों में भारी जाम की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक, राधा स्वामी सत्संग कॉम्प्लेक्स, महरौली में होने वाले सत्संग के आयोजन के चलते कई रास्तों पर जाम लग सकता है. इस दौरान भाटी माइन्स रोड से अरबिंदो मार्ग तक कई रास्तों पर जाम की समस्या देखने को मिलेगी.

ये भी पढ़ें: LPG Price Hike: महीने के पहले ही दिन महंगा हुआ LPG सिलेंडर, जानें कितने बढ़े दाम

सत्संग कार्यक्रम के चलते लगेगा जाम

राजधानी दिल्ली के महरौली में आज यानी शुक्रवार (01 मार्च) को सत्संग का कार्यक्रम होना है. इस सत्संग में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचेंगे. जिसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. सत्संग का ये कार्यक्रम 3 मार्च यानी रविवार तक चलेगा. ऐसा माना जा रहा है कि सत्संग में शामिल होने के लिए दिल्ली एनसीआर के अलावा पड़ोसी राज्यों के करीब तीन लाख से ज्यादा लोग दिल्ली पहुंचेंगे.

इन सड़कों पर रहेगा तीन दिनों तक जाम

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी में कहा गया है कि 1 मार्च से लेकर 3 मार्च तक सुबह 6 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक भाटी माइंस रोड, महरौली-बदरपुर रोड, डेरा रोड, मुख्य छतरपुर रोड, अणुव्रत मार्ग, अब्दुल गफ्फार खान मार्ग, अंधेरिया मोड़ और महरौली-गुड़गांव रोड पर भारी ट्रैफिक रहेगा. इसलिए इन मार्गों पर ट्रैफिक की आवाजाही पर नियंत्रण रहेगा.

ये भी पढ़ें: Bangladesh Fire: ढाका के रेस्टोरेंट में आग का तांडव, अब तक 43 लोगों की मौत, कई घायल

इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने लोगों को असुविधा से बचने के लिए फरीदाबाद और गुड़गांव की ओर से आने वालों के लिए डेरा सीमा के जरिए राधा स्वामी सत्संग परिसर तक पहुंचने की सलाह दी है. एडवाइजरी के मुताबिक, भाटी माइंस रोड, बांध रोड, छतरपुर रोड और एसएसएन मार्ग पर भारी और मध्यम व्यावसायिक वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा.

ये भी पढ़ें: PM मोदी पश्चिम बंगाल और बिहार को देंगे 56000 करोड़ से ज्यादा की सौगात, ममता के गढ़ में भरेंगे हुंकार