logo-image

Delhi: दिल्ली में कल से यह रहेगी स्कूलों की टाइमिंग, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Delhi School Timings: दिल्ली सरकार ने स्कूलों की टाइमिंग को लेकर बड़ा फैसला लिया है

Updated on: 05 Feb 2024, 06:06 PM

New Delhi:

Delhi School Timings: दिल्ली सरकार ने स्कूलों की टाइमिंग को लेकर बड़ा फैसला लिया है. जारी आदेश के अनुसार राजधानी दिल्ली के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल अब कल यानी 6 फरवरी से अपने नॉर्मल टाइम पर खुलेंगे. दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय की तरफ से जारी एक आदेश में कहा गया कि मौसम में सुधार को देखते हुए दिल्ली के सभी स्कूल अब अपने सामान्य समय पर खुलेंगे. आपको बता दें कि सर्दी और घने कोहरे के मद्देनजर दिल्ली की अरविदं केजरीवाल सरकार ने स्कूलों का समय सुबह 9 बजे से शाम पांच बजे तक निर्धारित किया था. 

यह खबर भी पढ़ें- Goa Assembly: गोवा विधानसभा में प्रधानमंत्री को लेकर प्रस्ताव पारित, जानें क्या है मामला

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव का फैसला 1 से 15 जनवरी तक निर्धारित किए गए शीतकालीन अवकाश के बाद लिया गया था. अब चूंकि पिछले कुछ दिनों से मौसम में सुधार देखने को मिल रहा है तो सरकार ने स्कूलों के टाइमिंग पूर्व की भांति करने का निर्णय लिया है. बता दें कि दिल्ली में ठिठुरन और शीतलहर को देखते हुए स्कूलों में एक जनवरी से 6 जनवरी तक विंटर वेकेशन घोषित किया गया था. हालांकि बाद में ठंड के चलते शीतकालीन अवकाश को बढ़ा दिया गया था. अब जबकि मौसम में सुधार के संकेत दिखाई देने लगे हैं तो स्कूलों को फिर से नॉर्मल टाइम पर खुलने के आदेश जारी किए गए हैं. 

यह खबर भी पढ़ें- Paytm: PAN एक और खाते 1000, ऐसे ही नहीं RBI की रडार में आया Paytm Payments Bank

Delhi: दिल्ली में कल से यह रहेगी स्कूलों की टाइमिंग, सरकार ने लिया बड़ा फैसला यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...