logo-image

Delhi Riots: शाहरुख को जमानत देने से दिल्ली हाईकोर्ट ने किया इंकार

दिल्ली दंगो के दौरान सरेआम पुलिस पर पिस्तौल तानने वाले शाहरुख की ज़मानत देने से दिल्ली हाईकोर्ट ने इंकार कर दिया है

Updated on: 24 Jun 2020, 02:03 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली दंगो के दौरान सरेआम पुलिस पर पिस्तौल तानने वाले शाहरुख की ज़मानत देने से दिल्ली हाईकोर्ट ने इंकार कर दिया है. इसी के साथ शाहरुख ने ज़मानत अर्जी वापस ले ली है. उसने ज़मानत अर्जी में कहा था कि उसका कोई पुराना अपराधिक रिकॉर्ड नहीं है. चार्जशीट दायर हो चुकी है. माता-पिता की सेहत खराब है, उनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है.

बता दें, इस मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कड़कड़डुमा कोर्ट में 7 चार्जशीट दाखिल की थी. पहली चार्जशीट अनवर मर्डर केस में दाखिल की गई. इस मामले को लेकर करावल नगर में केस दर्ज किया गया था. अनवर हत्या में पुलिस ने 5 लोगों को आरोपी बनाया है. दूसरी चार्जशीट आफताब मर्डर केस में दाखिल की गई है, जिसमें 3 लोगों को आरोपी बनाया गया है. इसका भी मुकदमा करावल नगर में ही दर्ज किया गया था.

यह भी पढ़ें: केजरीवाल सरकार का 'दिल्ली कोविड रिस्पांस प्लान' तैयार, 6 जुलाई तक होगी हर घर की स्क्रीनिंग

बाबू मर्डर केस को लेकर तीसरी चार्जशीट भी कोर्ट में दाखिल की गई है, जिसमें 16 लोगों को आरोपी बनाया गया है. इसका मुकदमा खजूरी खास थाने में दर्ज किया गया था. सलमान मर्डर केस को लेकर दायर चौथी चार्जशीट में 3 लोगों को आरोपी बनाया गया है. इसका मुकदमा भी करावल नगर में ही दर्ज किया गया था. वीरभान मर्डर केस में पांचवी चार्जशीट दायर की गई है, जिसमें 4 लोगों को आरोपी बनाया गया है. इसका भी मुकदमा करावल नगर थाने में दर्ज किया गया था.

यह भी पढ़ें: कोविड-19 से भारत में प्रति एक लाख आबादी पर एक व्यक्ति की मौत, जबकि वैश्विक औसत 6.04 : केन्द्र

आलोक तिवारी मर्डर केस को लेकर छठी चार्जशीट दाखिल की गई है. करावल नगर में दर्ज इस केस में क्राइम ब्रांच ने 4 लोगों को मुख्य आरोपी बनाया है. सातवीं चार्जशीट दिनेश मर्डर केस में 4 लोगों को आरोपी बनाया गया है. कुल मिलाकर सातों चार्जशीट में 39 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इसमें 14 आरोपी एक समुदाय तो 25 आरोपी दूसरे समुदाय से बताए जा रहे हैं.