logo-image

दिल्ली दंगाः स्पेशल सेल ने फिल्म निर्माता राहुल रॉय और सबा दीवान को भेजा समन

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने दिल्ली दंगों (Delhi Roits) के मामले में शॉर्ट फिल्म निर्माता राहुल रॉय (Rahul Roy) और सबा दीवान को पूछताछ के लिए समन भेजा है.

Updated on: 14 Sep 2020, 01:15 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने दिल्ली दंगों (Delhi Roits) के मामले में शॉर्ट फिल्म निर्माता राहुल रॉय (Rahul Roy) और सबा दीवान को पूछताछ के लिए समन भेजा है. इस मामले में गुलफिशा ने दिल्ली पुलिस को बयान दिया था कि राहुल रॉय ने ही उमर खालिद से उनकी मुलाकात कराई थी.

यह भी पढ़ेंः प्रशांत भूषण ने 1 रु का जुर्माना भरा, कहा- पुनर्विचार याचिका भी दाखिल करूंगा 

दिल्ली पुलिस द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट के मुताबिक देवांगना कालिता, नताशा नरवाल लगातार उमर खालिद से फोन के जरिये सम्पर्क में थे. देवांगना के मुताबिक उमर खालिद ने भी प्रदर्शन के लिए अपनी ओर से टिप्स दिए. इन लोगों के निर्देश के मुताबिक उमर के संगठन यूनाइटेड अगेंस्ट हेट ग्रुप ,जामिया कोऑर्डिनेशन कमेटी और पिंजरा तोड़ के सदस्यों ने दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ेंः PM मोदी से राष्ट्रपति, CJI से लेकर विपक्षी नेताओं सहित 10 हजार भारतीयों की जासूसी करा रहा चीन

देवांगना कालिता के मुताबिक प्रोफेसर अपूर्वानंद ने बताया कि जामिया कोआर्डिनेशन कमेटी दिल्ली के 20 से 25 इलाकों में प्रदर्शन शुरू करने जा रही है. उमर खालिद और बाकी दूसरों के कहने के मुताबिक हमने उत्तर पूर्व दिल्ली की लड़की गुलफिशा को अपने साथ लिया उसने तस्लीम और बाकी लोगों के साथ मिलकर यह जिम्मेदारी ली कि वह सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन के लिए भीड़ जमा करेंगे. हमने उनको कहा कि वो महिला और बच्चों को सड़क जाम करने के लिए कहेंगे और इन विरोध प्रदर्शन के जरिये सरकार की यह छवि बनाने की कोशिश करेंगे कि सरकार मुस्लिम समुदाय के खिलाफ है.